Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री शारदा नायक को ग्रामीणों ने घेरा

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा : गुरुंडिया प्रखंड के जर्डा ग्रामपंचायत में मतदाताओं को प्रभावित

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 06:41 PM (IST)
पूर्व मंत्री शारदा नायक को ग्रामीणों ने घेरा
पूर्व मंत्री शारदा नायक को ग्रामीणों ने घेरा

जागरण संवाददाता, लहुणीपाड़ा :

loksabha election banner

गुरुंडिया प्रखंड के जर्डा ग्रामपंचायत में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए रुपये, छाता, कंबल बांटते आरडीए चेयरमैन व राज्य के पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद नायक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। शारदा नायक के साथ उनके पांच समर्थक भी साथ थे। करीब तीन घंटे तक ग्रामीणों ने शारदा नायक सहित उनके समर्थकों को बंधक बनाए रखा।

सूचना पाकर बणई के उपजिलापाल मौके पर पहुंचे तथा गुरुंडिया पुलिस के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद सभी को छुड़ाकर अपने साथ ले गए। जिलापरिषद के गुरुंडिया क सीट पर मंगलवार को मतदान होना है। ग्रामीणों का कहना है कि मतदान के 24 घंटे पहले सोमवार की सुबह शारदा प्रसाद नायक आधा दर्जन समर्थकों के साथ गुरुंडिया प्रखंड के गांवों में जाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे थे। सुबह वे जर्डा गांव में ग्रामीणों के बीच छाता, व नगदी बांट रहे थे। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया साथ उन्हें पकड़ कर पुलिस को इसकी सूचना दे दी। उनके पास से नगद 8200 रुपये, बोरे में भरे 52 छाते, बीजद के बैनर एवं पोस्टर आदि जब्त किए गए। लाल रंग की बोलेरो सवार समर्थक वहां से भाग निकले। शारदा नायक को पुलिस पहले गुरुंडिया थाना में रखने के बाद राउरकेला भेज दिया। सूचना पाकर बणई उपजिलापाल ने पुलिस को इस संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। जिसके बाद थाने में शारदा नायक सहित उनके समर्थकों के खिलाफ एक मामला भी दर्ज कर लिया गया है। शारदा नायक, उनके चालक आदित्य सामल सहित सुशांत भुड़ व आलोक पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

-------

झीरपानी में भी हुई थी ऐसी घटना

झीरपानी पंचायत में भी 15 फरवरी को शारदा नायक के साथ ऐसी ही घटना हुई थी। रात के समय स्थानीय लोगों ने शारदा नायक को घेर लिया था। लोगों का आरोप था क शारदा नायक मतदान को प्रभावित करने के लिए रुपये बांटे हैं। हालांकि शारदा नायक ने इससे इन्कार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.