Move to Jagran APP

धूप व लू से निपटने प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ : कड़ी धूप एवं लू से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी श्

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 06:17 PM (IST)
धूप व लू से निपटने प्रशासन ने कसी कमर
धूप व लू से निपटने प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, सुंदरगढ़ :

loksabha election banner

कड़ी धूप एवं लू से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। एडीएम आरएन मिश्र की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में दोपहर 11 से 3 बजे तक खुली धूप में काम करने पर रोक लगाने, लू का इलाज करने के लिए सभी अस्पतालों में विशेष कक्ष बनाने तथा दवा उपलब्ध रखने का निर्देश दिया गया है।

इस वर्ष गर्मी में पेयजल के किल्लत की आशंका को देखते हुए 31 मार्च तक सभी नलकूपों की मरम्मत कर लेने, सभी पंप हाउस में निरंतर बिजली आपूर्ति के लिए व्यवस्था को दुरुस्त करने, सभी स्कूलों को दोपहर 11 बजे तक ही खुला रखने, श्रमिकों को खुले में 11 से 3 बजे तक काम नहीं कराने, कार्य स्थलों पर पीने का पानी पर्याप्त रखने एवं प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा रखने, जंगलों में लगी आग को बुझाने का प्रबंध करने, वन्य जीवों के लिए पीने के पानी का प्रबंध करने, लू की शिकायत मिलते ही 36 घंटे के अंदर तहसीलदार व मेडिकल अफसर को सूचित करने, यात्री प्रतीक्षालयों में पीने के पानी की व्यवस्था करने, बिजली आपूर्ति निरंतर जारी रखने आदि निर्णय लिए गए। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.