Move to Jagran APP

जीएलयू ने किया बीएसएल में चुनाव का विरोध

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर स्थित बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड (बीएसएल) बंद है एवं श्रम

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 06:19 PM (IST)
जीएलयू ने किया बीएसएल में चुनाव का विरोध

जागरण संवाददाता, बीरमित्रपुर :

loksabha election banner

बीरमित्रपुर स्थित बिसरा स्टोन लाइम लिमिटेड (बीएसएल) बंद है एवं श्रमिकों को छह महीने से वेतन नहीं मिला है। इस परिस्थिति में यहां मान्यता प्राप्त यूनियन के चुनाव का गांगपुर लेवर यूनियन (जीएलयू) ने विरोध किया है। जीएलयू ने पहले वेतन फिर चुनाव की मांग की है।

बीएसएल कंपनी के यूनियन चुनाव के लिए नामांकन के बाद तैयारी शुरू होने पर गांगपुर लेवर यूनियन ने क्षोभ प्रकट किया है। भंज भवन में संगठन के महासचिव संदीप मिश्र की अगुवाई में बैठक हुई जिसमें यूनियन चुनाव का विरोध किया गया। संदीप मिश्र ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री जुएल उरांव ने श्रमिकों को लुभाने के लिए बीएसएल को सेल के अधीन लाने एवं श्रमिकों की स्थिति में सुधार की बात यहां एक सभा में कही। इस पर श्रमिक नेता संदीप मिश्र ने कहा कि कंपनी को राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड आरआइएनएल के अधीन रखा गया है इसके बावजूद श्रमिकों व बीएसएल की स्थिति पूर्ववत है। उन्हें छह महीने का वेतन नहीं मिला है तथा पीएफ, ग्रेच्युटी, एलआइसी एवं अन्य बकाया है। ऐसे में कंपनी को सेल के अधीन लाने पर स्थिति में सुधार की उम्मीद नहीं की जा सकती। वेतन के बिना चुनाव का विरोध करने की घोषणा की। इसमें पूर्व विधायक निहार सुरीन के अलावा श्रमिक नेता आरक्षित विभार, कपिल कुआ, गजेन्द्र बंछोर आदि लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.