Move to Jagran APP

मौसम के मिजाज से पटाखा व्यवसायी चिंतित

संबलपुर : गुरुवार की सुबह संबलपुर समेत आसपास के कई जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया। इससे

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 07:16 PM (IST)
मौसम के मिजाज से पटाखा व्यवसायी चिंतित

संबलपुर : गुरुवार की सुबह संबलपुर समेत आसपास के कई जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया। इससे पटाखा व्यवसायी चिंतित हैं। मालूम हो कि भारतीय सैनिकों पर आतंकवादी हमले के बाद चीन के रवैये को देखते हुए देश भर में इस बार चीन निर्मित पटाखों की वजह से आगजनी की घटनाओं को देखते हुए संबलपुर पुलिस ने अवैध पटाखा कारोबारियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। अब तक ऐसे तीन कारोबारियों को बगैर लाइसेंस पटाखा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

loksabha election banner

दीपावली के पटाखों की बिक्री को लेकर प्रसिद्ध स्थानीय हलाईपाड़ा मं साहा परिवार, बेरिहा परिवार और अन्य कई कारोबारियों की दुकानों पर खरीददारों की भीड़ जुटने लगी है। शत्रुध्नलाल साहा की दुकान में इस बार स्वदेशी पटाखों की भरमार है। साहा परिवार ने बताया है कि पटाखों की बिक्री के साथ-साथ सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम भी किया गया है ताकि किसी अनहोनी से तुरंत निपटा जा सके। इसके अलावा देशवासियों की भावनाओं को देखते हुए इस बार स्वदेशी पटाखों की बिक्री पर जोर दिया गया है। इसी तरह, बेरिश परिवार ने भी अपने गोदाम में बने पटाखों और शिवकासी में निर्मित पटाखों की बिक्री पर जोर दिया है। बताया गया है कि पटाखा बिक्री के लिए आवेदन करने वालों के लिए अईठापाली चौक निकटस्थ पीएचईडी मैदान में स्टॉल लगाए जाने की अनुमति मिला सकती है। बगैर लायसेंस के जहां-तहां पटाखा बेचकर खतरा पैदा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने समेत पटाखा जब्त करने का निर्णय जिला पुलिस ने लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.