Move to Jagran APP

पुलिस की निष्क्रियता पर बिफरे वकील

By Edited By: Published: Tue, 26 Aug 2014 03:09 AM (IST)Updated: Mon, 25 Aug 2014 07:34 PM (IST)
पुलिस की निष्क्रियता पर बिफरे वकील

जागरण संवाददाता, संबलपुर : गत शनिवार की दोपहर एडवोकेट जितेंद्र कुमार बिसि की पिटाई को लेकर बिफरे वकील संघ के शताधिक कार्यकर्ताओ ने सोमवार को जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

वकील संघ के सदस्य सदर अस्पताल पहुंचे और जिला मुख्य चिकित्साधिकारी से सदर अस्पताल परिसर में हो रहे अपराध और नशीले पदार्थ की अवैध बिक्री पर चर्चा करने की कोशिश, लेकिन उनके अनुपस्थित रहने से वकीलों को वापस लौटना पड़ा। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की उपस्थिति में सदर अस्पताल के मुख्य फाटक से सटी एक गुमटी में जमकर तोड़फोड़ कर दी।। आरोप है कि इस गुमटी के मालिक की शह पर सदर अस्पताल में नशेडि़यों का उपद्रव और अपराध बढ़ रहा है। सदर अस्पताल आने से पहले वकील संघ के कार्यकर्ताओं ने टाउन थाने में घुसकर भी पुलिस की निष्क्रियता पर खूब खरीखोटी सुनायी।

वकील संघ के अध्यक्ष साबिर अहमद और पूर्व अध्यक्ष प्रदीप रथ समेत अन्य कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे लेकिन वह अनुपस्थित थे। ऐसे में वकील संघ के कार्यकर्ता एसडीपीओ सुशील पाणिग्राही से मुलाकात कर पुलिस की निष्क्रियता की वजह से बढ़ रहे अपराध पर अफसोस जताया। इसी तरह जिलाधीश की अनुपस्थिति में वकील संघ के कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त जिलाधीश ज्योति कुमार लाकरा से मुलाकात कर सदर अस्पताल के अंदर और बाहर से अतिक्रमण हटाने, मरीजों और डाक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने समेत अस्पताल परिसर में रहने वाले गुंडातत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

वहीं वकील संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बहिदार ने आंचलिक परिवहन अधिकारी से कई विषयों पर जानकारी मांगी तो वे देने में असमर्थ रहे। तब उन्हें जिले में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने, हाइवे में आती जाती गाडि़यों से केवल जुर्माना वसूल नहीं करने बल्कि इसके बदले काम करने, बगैर लाइसेंस के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने को कहा गया। साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा न होने पर वकील संघ सड़कों पर उतरने को मजबूर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.