Move to Jagran APP

वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य सरकार की ओर से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 02:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 02:47 AM (IST)
वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य सरकार की ओर से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वाहनों की गति नियंत्रण करने के लिए स्पीड गवर्नर लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। राउरकेला ट्रक आनर्स एसोसिएशन की ओर से इसे रोकने के लिए प्रशासन से पहल की मांग की गई है।

loksabha election banner

देवगढ़ के गाइलो घाटी एवं आठमल्लिक के निकट गायत्री पुल पर भीषण दुर्घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। सभी वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। आटो से ट्रालर तक में इसे लगाना होगा। ओडिशा में आठ कंपनियों के द्वारा निर्मित स्पीड गवर्नर ही लगाया जा सकता है। इसे लगाने की अंतिम तारीख पहली नवंबर तक है। इसे नहीं लगाने वालों के वाहन 11 नवंबर के बाद रोक दिये जायेंगे। राज्य सरकार की ओर से सभी आरटीओ को इस संबंध में सूचना दी गई है। शहर व आसपास के इलाके में हजारों की संख्या में वाहन हैं। वाहन मालिकों को यह यंत्र उपलब्ध कराने के नाम पर ट्रांसपोर्ट माफिया व कालबाजारी करने वाले मोटी कमायी करने की ताक में हैं। चार से पांच हजार रुपये का यह यंत्र सात से आठ हजार रुपये में बेचा जा रहा है। पहले से घाटे में वाहन चलाने वाले मालिक इसे लेकर परेशान हैं एवं माफियाओं के शोषण का उन्हें शिकार होना पड़ रहा है। राउरकेला ट्रक आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीएन राउत ने प्रशासन का इस ओर ध्यान आकृष्ट करने के साथ कालाबाजारी एवं अवैध तरीके से इन्हें बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.