Move to Jagran APP

कृत्रिम तालाब में होगा प्रमिमा का विसर्जन

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर : आगामी रामनवमी जुलूस को लेकर बुधवार की शाम शांति कमेटी

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 02:48 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 02:48 AM (IST)
कृत्रिम तालाब में होगा प्रमिमा का विसर्जन
कृत्रिम तालाब में होगा प्रमिमा का विसर्जन

जागरण संवाददाता, राजगांगपुर :

loksabha election banner

रामनवमी जुलूस को लेकर बुधवार की शाम शांति कमेटी की बैठक हुई। इसमें पांच अप्रैल को जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया। जिसमें गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी समान मार्ग पर जुलूस निकालने की बात कही गई। हालांकि बजरंगबलि की प्रतिमा बाबा तालाब तक लाने पर प्रशासन ने अनुमति न देने से बात नहीं बन पाई। इसे लेकर 25 मार्च को सुंदरगढ़ डीआइजी सह एसपी की बैठक में अंतिम निर्णय लेने की सूचना है।

राजगांगपुर थाना परिसर में एसडीपीओ विजय कुमार नायक की अगुवाई में आयोजित बैठक में तहसीलदार शुभ्राबाला बेहरा, नगरपाल सुश्रिता पाइकराय, नगरपालिका कार्यकारी अधिकारी रतन कुमार पटनायक, उप-नगरपाल अशोक दास, थाना प्रभारी पीके जेना, रामनवमी सेंट्रल अखाड़ा कमेटी के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल व विभिन्न अखाड़ा कमेटी से जुड़े प्रतिनिधि शामिल रहे। बैठक में एसडीपीओ विजय नायक ने यह त्योहार आपसी भाईचारा व सौहार्द्रपूर्ण माहौल में मनाने के लिए सभी से सहयोग की कामना की।

रामनवमी जुलूस को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी चार अप्रैल को हनुमान की प्रतिमा कुमारकेला स्थित हनुमान मंदिर से गाजे-बाजे से निकलने के बाद बगीचापाडा, रेलवे फाटक, मेन रोड से होकर सुभाष चौक लाई जाएगी। पांच अप्रैल को बाबा तालाब हनुमान मंदिर से विधिवत पूजा के बाद जुलूस दोपहर एक बजे निकलेगा। यह जुलूस प्रत्येक वर्ष की भांति तालकी पाड़ा हनुमान मंदिर, होटल सनसिटी, साप्ताहिक बाजार, बस स्टैंड, मेन रोड, इंदिरा चौक, मजार मार्ग, भाट्टापाड़ा, ओसीएल डेली मार्केट से होकर ओसीएल कॉलोनी तक जाने की जानकारी एसडीपीओ विजय नायक ने दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार तालाब व नदियों में प्रतिमा विसर्जन न होने तथा नगरपालिका द्वारा बनाए गए कृत्रिम तालाब में प्रतिमा विसर्जन की जानकारी दी गई। वहीं अखाड़ा कमेटी के सदस्यों ने हनुमान की मूर्ति लिपलोई होते हुए प्रत्येक वर्ष की भांति बाबा तालाब तक लाने की अनुमति देने का अनुरोध किया, लेकिन प्रशासन ने उच्चाधिकारियों का हवाला देकर अनुमति देने में असमर्थता जताई। वहीं एसडीपीओ विजय नायक ने अखाड़ा कमेटियों से आग्रह किया कि वे हनुमान की मूर्ति ओसीएल नहीं तो अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर रख सकते हैं तथा अगले दिन लिपलोई में बने कृत्रिम तालाब में विसर्जन कर सकते हैं, लेकिन इस पर अखाडा कमेटियां राजी नहीं हुई।

सेंट्रल अखा़ड़ा कमेटी के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने मांग रखी कि इस वर्ष मूर्ति को बाबा तालाब लाने की अनुमति दी जाए। वहीं अखाड़ा कमेटियों की भी यही मांग थी। जिस पर एसडीपीओ ने आला अधिकारियों से बातचीत कर इसका हल निकालने का भरोसा दिया। इसे लेकर आगामी 25 मार्च को सुंदरगढ़ एसपी सह डीआइजी निखिल कनौडिया की उपस्थिति में अगली बैठक होने की जानकारी भी दी गई। इस बैठक में जुलूस के दौरान अस्त्र-शस्त्र के प्रयोग समेत खतरनाक खेलों का प्रदर्शन करने की भी मनाही प्रशासन की ओर से की गई है। बैठक में दिलीप साहु, शंकर ¨सह, कमल अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, अर¨वद कनानी, टुकु बेहरा, मो. वहाब, मो. मोहसिन, मो. कोया, कौशल ¨सह, राकेश नंदा समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.