Move to Jagran APP

राज्य में उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन

राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों की ओर से राज्

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 02:59 AM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 02:59 AM (IST)
राज्य में उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन
राज्य में उद्योगों को मिलेगा प्रोत्साहन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों की ओर से राज्य के उद्योगों की बदहाली से सरकार को अवगत कराने के साथ-साथ समस्या के समाधान के लिए सुझाव ज्ञापन के जरिये दिए गए थे। रविवार को चैंबर भवन में पूर्व मंत्री प्रशांत नंद ने सरकार की ओर से इस दिशा में सकारात्मक पहल होने तथा समस्या का शीघ्र समाधान का भरोसा दिया है।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिला समेत राज्य के फर्नेस, स्पंज संयंत्र तथा रो¨लग मिल की दयनीय हालत से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ने, बेरोजगारी के कारण युवाओं का पलायन आदि की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया गया था। खासकर अन्य राज्यों की तुलना में ओडिशा में बिजली दर प्रति यूनिट डेढ़ रुपये अधिक होने के कारण प्रति टन लोहा उत्पादन में एक हजार रुपये से अधिक का अंतर आने की बता कही गई थी। बताया गया था कि इससे छत्तीसगढ़ के रायगढ़ तथा पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर आदि क्षेत्र के उद्योगों में निर्मित सामान ओडिशा में सस्ते दर में उपलब्ध हो रहे हैं इसका सीधा प्रभाव स्थानीय उद्योगों पर पड़ रहा है। इस दिशा में प्रगति से उद्योगपतियों को अवगत कराने के लिए रविवार को राउरकेला चैंबर के अध्यक्ष केके पोद्दार की अध्यक्षता में चैंबर भवन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें पूर्व मंत्री प्रशांत नंद ने कहा कि उद्योग की हालत में सुधार के लिए विभाग की ओर से फाइल तैयार कर ली गई है। शीघ्र ही इसे मंत्रिमंडल के समक्ष प्रस्तुत कर उद्योगपतियों के हित में फैसला लिया जायेगा। उन्होंने भरोसा दिया कि खुले उद्योगों की हालत में सुधार लाने के साथ साथ नए उद्योग स्थापना के लिए भी अच्छा माहौल तैयार किया जायेगा। आरडीए के चेयरमैन शारदा प्रसाद नायक ने भी उद्यमियों को सहयोग का भरोसा दिया। कार्यक्रम में चैंबर के राजेश अग्रवाल, मलय मंडल, राजेश गर्ग, प्रवीण गर्ग, विश्वजीत दे सहित काशीप्रसाद झुनझुनवाला, अनुपम दोशी, संतोष पारीक, सुनील कयाल, अशोक अग्रवाल, अरुण दुआ, योगेश डालमिया, कृपाल ¨सह, अमित अग्रवाल, पवन अग्रवाल समेत अन्य लोगों ने भी अपने सुझाव दिये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.