Move to Jagran APP

सिविल टाउन में लोहा व्यवसायी के घर डकैती

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविल टाउन में मंगलवार की सुबह पांच सशस्त्र डकैतों ने लोहा

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 06:09 PM (IST)
सिविल टाउन में लोहा व्यवसायी के घर डकैती

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविल टाउन में मंगलवार की सुबह पांच सशस्त्र डकैतों ने लोहा व्यवसायी संजय अग्रवाल के घर से लाखों के जेवर व नगदी लूट लिया और फरार हो गये। डकैतों ने लोहा व्यवसायी की पत्नी व नौकरानी के हाथ बांध दिये थे। उनके रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और उन्हें मुक्त कराया। सूचना मिलने पर पुलिस साइंटिफिक टीम के साथ मौके पर छानबीन शुरू की। घटना में नौकरानी या कारोबार से जुड़े किसी व्यक्ति का हाथ होने की आशंका है।

loksabha election banner

सिविल टाउन के डब्ल्यू-3/ सी-16 निवासी लोहा व कोयला कारोबारी संजय अग्रवाल मंगलवार की सुबह करीब पौने पांच बजे अपने साथी की माता की मौत की खबर पर संबलपुर के लिए निकले थे जबकि बच्चे करीब सवा छह बजे स्कूल चले गये। मां पड़ोसी के घर गई थी। करीब पौने नौ बजे दो बाइक में तीन लोग संजय अग्रवाल के घर में पहुंचे। दो ने हेलमेट पहन रखी थी जबकि एक ने रुमाल से चेहरा बांध रखा था। दो के चेहरे खुले थे। पांचों सीधे घर में घुसे और संजय की पत्नी सारिका अग्रवाल एवं नौकरानी चंचला को पकड़ लिया और हाथ पीछे कर चुन्नी से बांध दिया। डकैतों के हाथों में पिस्तौल व अन्य हथियार भी थे। डकैतों ने आलमारी की चाबी मांगी, नहीं देने पर पत्नी सारिका को जोर का धक्का मारा जिससे सिर दीवार में टकरा गया और वह लड़खड़ा कर गिर गई। डकैतों ने चाबी लेकर आलमारी में रखे नगदी व आभूषण निकाल लिये। इसके अवाला सारिका के कान से हीरा जड़ित कर्णफूल, हाथ से सोने की चूड़ी व अन्य सामान भी लूट लिये। कुछ ही समय में घटना को अंजाम देने के बाद मेन दरवाजे से ही निकलकर भाग गये। डकैतों के जाने के बाद घर से लोगों के रोने की आवाज सुनाई पड़ने पर पास पड़ोस के लोग वहां पहुंचे तब इस घटना के संबंध में पता चला। सूचना मिलने पर डीएसपी पीके मिश्रा, रघुनाथपाली थाना के आइआइसी मानस स्वाईं साइंटिफिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे एवं छानबीन शुरू की। संजय अग्रवाल से पूछताछ करने पर उन्होंने नगदी एवं आभूषण के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी।

----------

डकैतों को थी घर में 20 लाख की जानकारी

स्थानीय लोगों के अनुसार डकैती के बाद संजय अग्रवाल की पत्नी सारिका उन्हें बता रही थी कि डकैतों को घर में 20 लाख रुपये होने की जानकारी पहले से थी। घर में घुसते ही डकैतों ने हथियार दिखाकर उन्हें भयभीत किया और 20 लाख रुपये कहां हैं इस संबंध में पूछा। आलमारी की चाबी लेकर रुपये एवं आभूषण निकाल कर फरार हो गये। इस घटना में घर के किसी नौकर एवं कर्मचारी की संलिप्तता की आशंका व्यक्त की जा रही है। डकैतों को घर में किसी पुरुष सदस्य के मौजूद नहीं होने के समय का भी पता था।

------------

सिविल टाउन में घटना से आतंक

सिविल टाउन इलाके में डकैती, लूट व चोरी की घटनायें बढ़ने से इलाके के लोग आतंकित है। रामनवमी के दिन दिन दहाड़े बाइपास रोड स्थित लोहा कारोबारी के घर डकैती हुई थी। इसके कुछ ही दिन बाद उनके पड़ोसी के घर से लाखों के सामन चुरा लिये गये थे। तीन महीने के अंदर आधा दर्जन से अधिक घटनायें हो चुकी हैं। इससे इलाके में लोगों में आतंक है। स्थानीय लोगों ने एडीएम व एसपी से मिलकर वे सुरक्षा की गुहार लगाने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.