Move to Jagran APP

राशन कार्ड लेने पहुंची पांच महिलाएं हुईं बेहोश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : खाद्य सुरक्षा कानून के तहत हर गरीब को राशन कार्ड मुहैया क

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 03:07 AM (IST)
राशन कार्ड लेने पहुंची पांच महिलाएं हुईं बेहोश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : खाद्य सुरक्षा कानून के तहत हर गरीब को राशन कार्ड मुहैया कराने की सरकारी पहल अव्यवस्था के कारण लोगों के लिए आफत का कारण बन गयी है। दूसरे दिन भी कार्ड वितरण के दौरान महानगर निगम कार्यालय के निकट फिटनेस पार्क में घोर अव्यवस्था देखी गई। कार्ड लेने के लिए उमड़ी जबर्दस्त भीड़ के बीच फंसकर पांच महिलाएं बेहोश हो गईं। कार्ड पाने के लिए लोग आधी रात से ही यहां जुटने लगे एवं लंबी कतार में घंटों खड़े होकर कार्ड पाने की जद्दोजेहद करते रहे।

loksabha election banner

अव्यवस्था का आलम यह था कि लोग पानी के लिए तरस गये। कार्ड पाने के लिए कुल पांच काउंटर बनाये गये थे, परंतु उनका उल्लेख नहीं होने के किस वार्ड के लोग कहां खड़े हों, इसे लेकर असमंजस की स्थिति में देखे गये। ऐसे में आधी रात से कतार में खड़े लोगों को गुस्सा उस वक्त भड़क गया जब सुबह सात बजे कर्मचारियों ने आकर लोगों को कतार बदलने को कहा। पहले से काउंटर नंबर का उल्लेख नहीं होने के कारण लोगों के बीच कतार बदलने के लेकर अफरा तफरी मच गयी। यह देख तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। उनलोगों को भीड़ को काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच भीड़ में फंसकर पांच महिलाएं बेहोश हो गईं, जिन्हें बाहर निकालकर होश में लाया गया। आठ बजे के बाद जब निगम आयुक्त, तहसीलदार एवं अन्य पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तब लोगों का आक्रोश और बढ़ गया एवं अपनी शिकायत लेकर उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई। साढ़े आठ बजते-बजते हंगामा काफी बढ़ गया एवं लोगों ने काउंटर बंद करवा दिया। लोगों ने मांग की कि राशन कार्ड का वितरण संबंधित वार्ड में किया जाय, ताकि इस तरह की दिक्कत न हो। गौरतलब है कि मंगलवार को पहले दिन उदितनगर थाना के निकट राशन कार्ड का वितरण किया गया। जहां अव्यवस्था काफी बढ़ जाने पर प्रशासन की ओर से बुधवार को फिटनेस पार्क में वार्ड के अनुसार कतार लगाकर राशन कार्ड बांटने का निर्णय लिया गया था। परंतु प्रशासन की यह व्यवस्था भी सफल नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.