Move to Jagran APP

बेरोजगारी दूर करने को युवाओं का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के लिए स्थानीय युवाओं को नियुक्ति

By Edited By: Published: Mon, 23 May 2016 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2016 06:06 PM (IST)
बेरोजगारी दूर करने को युवाओं का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के लिए स्थानीय युवाओं को नियुक्ति में आरक्षण समेत छह सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को यूथ अगेंस्ट अन-इंप्लाइमेंट की ओर एडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। एडीएम को ज्ञापन सौंप कर अपनी रणनीति से अवगत कराया तथा प्रशासन से नीति में परिवर्तन करने का अनुरोध किया।

loksabha election banner

संयोजक ¨बदर ¨सह व अंकुश वर्मा की अगुवाई में शहर के युवाओं ने सोमवार को एडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया तथा प्रतिनिधियों ने एडीएम के. सुदर्शन चक्रवर्ती से मिलकर यहां बेरोजगारी की समस्या से अवगत कराया। उन्होंनें कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनावी घोषणा में 15 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था पर इसे पूरा नहीं किया गया। नियोजन कार्यालय में शिक्षित, अशिक्षित, कुशल व अकुशल आदि एक लाख से अधिक युवाओं का पंजीकरण हुआ है। इसके बावजूद संयंत्रों में स्थानीय युवाओं के बजाय बाहर के लोगों को नियुक्ति दी जा रही है। संगठन की ओर से संयंत्रों में नियुक्ति में स्थानीय युवाओं को 75 फीसद आरक्षण, नियोजन कार्यालय में काम काज दुरुस्त करने, नियोजन कार्यालय या स्थानीय निवासी के आधार पर नियुक्ति मिले, राउरकेला इस्पात संयंत्र में ठेका संस्थाओं के द्वारा नियुक्ति में आरक्षण देने, राउरकेला व आसपास के संयंत्रों में भी इसे लागू करने, कार्यक्षेत्र में अनियमितता होने पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की गई। इसमें युवा नेता अमीय दास, आइराजा रमेश, इशिता विश्वाल, युवराज प्रुष्टि, यो¨गदर ¨सह, ज्वाला प्रसाद, रवि ¨सह, सुशांत विश्वाल, अनिल महानंदिया, अनूप अग्रवाल, लिप्सा महाराणा, जुलू राय, बाबाजी प्रधान, संजीत मिश्रा, एमडी ¨पटू, एमडी सकील, दीपक प्रधान आदि लोग शामिल थे। उन्होंने पश्चिम ओड़िशा के विभिन्न कार्यालय में प्रदर्शन के बाद आरडीसी कार्यालय संबलपुर में प्रदर्शन कर अपनी मांग रखने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.