Move to Jagran APP

दहेज की बलि चढ़ी संबलपुर की बेटी

महज चार महीने पहले शादी के बंधन में बंधी संबलपुर की महंती

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 05:44 PM (IST)
दहेज की बलि चढ़ी संबलपुर की बेटी
दहेज की बलि चढ़ी संबलपुर की बेटी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महज चार महीने पहले शादी के बंधन में बंधी संबलपुर की महंतीपाड़ा निवासी 20 वर्षीय नमिता बरगतिया की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। नमिता की मां रेवती ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। शनिवार को रेवती के साथ करीब 60-70 रिश्तेदार उदितनगर थाने पहुंचे तथा पुलिस को बताया कि दो लाख रुपये और बाइक देने का ससुराल वाले लगातार दबाव बना रहे थे। इसके लिए नमिता के लगातार अत्याचार हो रहा था। छह अक्टूबर को एक बाइक दे दिया गया और दो लाख रुपये के लिए वक्त मांगा गया था। इस दौरान बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

loksabha election banner

रेवती ने बताया कि गुरुवार की रात 2 बजे नमिता की काकी सास ने फोन पर बताया कि बेटी की हालत गंभीर है तुरंत राउरकेला अकेले पहुंचो। इसके बाद एक बार भी बेटी को देखने अस्पताल नहीं जाने दिया गया। अचानक कहा गया कि नमिता की मौत हो गई है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मामले की जांच चल रही है।

इधर, ससुराल वालों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि नमिता ने खुद फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की। लेकिन इस बारे में पुलिस को सूचना नहीं देने के सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे। लिहाजा प्रथम²ष्टया पुलिस को ससुराल वालों पर संदेह हो रहा है।

------------

आरएसपी में ठेका मजदूर है पति : मृत नमिता की मां रेवती संबलपुर में चाउमिन का स्टाल चलाती है। इससे होने वाली आय से उसका घर चलता है। चार महीने पहले 7 जून 2017 को उसने अपनी मंझली बेटी नमिता की शादी राउरकेला में उदितनगर थाना अंतर्गत एलआइसी कालोनी निवासी राजकुमार गौड़ के बेटे आलोक से की थी। आलोक राउरकेला इस्पात संयंत्र में ठेका मजदूर के रूप में काम करता है। बकौल रेवती शादी के वक्त उसने बतौर दहेज तीन भरी सोना, बर्तन, फर्नीचर, टीवी, फ्रीज सबकुछ दिया था। उस समय नगद रुपयों की कोई बात नहीं हुई थी। लेकिन शादी के दो महीने बाद अचानक ससुरालवालों ने दो लाख नगद व एक बाइक की मांग शुरू कर दी। बेटी पर अत्याचार होता देख छह अक्टूबर को होंडा शाइन बाइक दामाद को दे दिया। रेवती के अनुसार ससुराल वालों ने फोन कर कहा था कि जल्द दो लाख रुपये नहीं दिये तो बेटी की लाश मिलेगी।

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.