Move to Jagran APP

कोयलनदी पर हमीरपुर के निकट बनेगा पुल : सीएम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विधानसभा में राउरकेला के बैकुंठ घाट में कोयलनदी पर बै

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 07:32 PM (IST)
कोयलनदी पर हमीरपुर के निकट बनेगा पुल : सीएम
कोयलनदी पर हमीरपुर के निकट बनेगा पुल : सीएम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विधानसभा में राउरकेला के बैकुंठ घाट में कोयलनदी पर बैराज एवं पुल निर्माण परियोजना से संबंधित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को सदन को बताया कि अब यह बैराज हमीरपुर के निकट बनाया जाएगा एवं इसके लिए सर्वेक्षण का काम चल रहा है। काम पूरा होते ही इसका टेंडर होगा।

loksabha election banner

विधायक दिलीप राय ने राउरकेला के निकट बैकुंठ घाट में 446 करोड़ की लागत पर बनने वाले बैराज एवं पुल परियोजना का 9 जून 2013 को रखी गई आधारशिला एवं राउरकेला में पेयजल संकट के मद्देनजर इसकी प्रगति के संबंध में और कोयल नदी पर झारखंड सरकार द्वारा बांध निर्माण के संबंध में सवाल पूछे थे।

मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कोयल नदी पर बैराज व पुल निर्माण के लिए शिलान्यास किया गया था। प्रस्तावित बैराज के लिए निजी जमीन के अधिग्रहण की समस्या के कारण इसे स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया। अब बैकुंठ घाट से दो किलोमीटर नीचे हमीरपुर के पास इस परियोजना का निर्माण कार्य होगा। इसके लिए आवश्यक सर्वेक्षण एवं जांच का काम चल रहा है। इसके पूरा होते ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी। कोयल नदी पर झारखंड सरकार द्वारा गुमला जिले के काड्री तथा रांची में बासुकी डैम का निर्माण का प्रस्ताव दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.