Move to Jagran APP

आधार पंजीकरण व संशोधन को जरूरी पहल

जागरण संवाददाता, राउरकेला: राउरकेला महानगर निगम की ओर से सरकार के निर्देशनामा क

By Edited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 02:48 AM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 02:48 AM (IST)
आधार पंजीकरण व संशोधन को जरूरी पहल
आधार पंजीकरण व संशोधन को जरूरी पहल

जागरण संवाददाता, राउरकेला:

loksabha election banner

राउरकेला महानगर निगम की ओर से सरकार के निर्देशनामा क्रमांक-4733 /इएंडआइटी दिनांक 26.12.2016 के अनुसार आधार नाम पंजीकरण तथा आधार संशोधन के लिए जरूरी पहल शुरू की गई है। इसके तहत तीन स्थानों पर स्थायी आधार पंजीकरण केंद्र खोला गया है। इन केंद्रों में प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक सेवा चालू रहेगी।

इन तीन स्थायी आधार पंजीकरण केंद्रों में पानपोष सरकारी स्वास्थ्य केंद्र, उदितनगर थाना के पास सुविधा केंद्र तथा सेक्टर-5 स्थित एनएसी (एसटी) कार्यालय शामिल है। नया आधार कार्ड अथवा आधार त्रुटि संशोधन के लिए सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति अपना-अपना आधार संशोधन एवं आधार संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए दर के अनुसार भुगतान करना पड़ेगा। जिसमें नया आधार कार्ड पंजीकरण तथा मेंडेटरी बायो-मेट्रिक अपडेट निश्शुल्क है। बायो मेट्रिक डेमोग्रेफिक अपडेशन के लिए प्रत्येक के लिए 15 रुपए, स्टेटस क्वरी के लिए प्रत्येक के लिए पांच रुपए, लोस्ट ई्आइडी के लिए प्रत्येक के लिए दस रुपए, ई- आधार ¨प्रटिग के लिए दस रुपए, पीवीसी कार्ड पर आधार कार्ड के लिए 25 रुपए, बेस्ट ¨फगर डेटेशन के लिए पांच रुपए तथा मोबाइल इ-मेल कंसेंट अपडेट के लिए पांच रुपए का भुगतान करना होगा। यह सभी सेवा केंद्र शनिवार से शुरू हो चुके हैं। महानगर निगम की ओर से निगम अंचल के लोगों से इस सुविधा का लाभ लेने का निवेदन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.