Move to Jagran APP

गरीबों को सस्ते में मिलेगा भोजन : नवीन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य के चार शहरों के साथ राउरकेला में सरकारी अस्पताल के निकट आहार योजना

By Edited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2015 04:02 AM (IST)
गरीबों को सस्ते में मिलेगा भोजन : नवीन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य के चार शहरों के साथ राउरकेला में सरकारी अस्पताल के निकट आहार योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हाथों बुधवार को की गई। गरीबों को पांच रुपये में भात व दलमा उपलब्ध कराना इस योजना का लक्ष्य होने की बात मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कही।

loksabha election banner

राज्य के भुवनेश्वर, कटक, ब्रह्मापुर व संबलपुर के साथ ही राउरकेला में भी बुधवार से आहार योजना शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसकी शुरुआत करते हुए कहा कि गरीब लोगों को सुविधा प्रदान करने के प्रति सरकार प्रतिबद्ध है। राज्य में आहार योजना की शुरुआत इसका एक आध्याय है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हवाई पट्टी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर वर्ग का विकास सरकार की जिम्मेदारी है। शहर में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराना इस योजना का लक्ष्य है। उल्लेखनीय है कि राज्य में ओएमसी, ओपीजीसी, इडको, माना एवं अक्षय पात्र के सहयोग से यह योजना शुरू की गई है। हर दिन दोपहर 11 से 3 बजे तक राउरकेला सरकारी अस्पताल, वेदव्यास, पावर हाउस रोड तथा नया बस स्टैंड में पांच रुपये के कूपन पर भोजन प्राप्त हो सकेगा। राउरकेला में अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से सारी व्यवस्था कर ली गई है। सरकारी अस्पातल में इसके उद्घाटन समारोह में आरडीए अध्यक्ष शारदा नायक, टाउन बीजद अध्यक्ष रश्मिबाला मिश्र, श्रीचरण महंती, अनुपम राय, गौरी गुप्ता, बायना सामल, प्रकाश महंती, गगन पंडा आदि लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.