Move to Jagran APP

इस्पात संयंत्रों की समस्या का हल शीघ्र : साय

By Edited By: Published: Sun, 31 Aug 2014 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 31 Aug 2014 07:01 PM (IST)
इस्पात संयंत्रों की समस्या का हल शीघ्र : साय

जागरण संवाददाता, राउरकेला :

loksabha election banner

इस्पात नगरी राउरकेला के प्रथम दौरे पर आये केन्द्रीय इस्पात, खान, श्रम व रोजगार मंत्री विष्णुदेव साय ने इस्पात संयंत्रों से जुड़े खदान व पर्यावरण संबंधित समस्यायें शीघ्र दूर होने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि तीन महीने के शासन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिये जा रहे फैसले से देश के लिए अच्छे दिन के लक्षण दिखने लगे हैं। केन्द्रीय मंत्री साय ने चैंबर भवन में उद्यमियों व व्यवसायियों को संबोधित कर रहे थे।

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से केन्द्रीय मंत्री के स्वागत में आयोजित समारोह में संगठन की ओर से खदान एवं विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं से इस्पात व अन्य संयंत्रों को हो रही परेशानी से उन्हें अवगत कराया। मंत्री साय ने संयंत्रों से जुड़ी समस्याओं के समाधान शीघ्र करने का भरोसा देते हुए अपने प्रदेश छत्तीसगढ़ और ओडिशा के संबंधों को रोटी और बेटी का रिश्ता होने का हवाला देते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग की समस्याओं के प्रति केन्द्र सरकार गंभीर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका स्पष्ट मानना है कि बहुमत के आधार पर सरकार चलाना नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण उनका ध्येय है। इसी आदर्श को लेकर सरकार के हर विभाग पर पैनी नजर रखने के साथ साथ विकास से जुड़ी अन्य समस्याओं के समाधान के लिए विभागों के बीच समन्वय बनाया है। उनके साथ आये निजी सचिव आलोक झा द्वारा इस्पात व खदान से जुड़ी समस्याओं का अध्ययन करा कर उचित कदम उठाने का भी उन्होंने वादा किया। चैंबर अध्यक्ष शुभ पटनायक, महासचिव मलय मंडल, उपाध्यक्ष केके पोद्दार, विनोद अग्रवाल, विभागीय सचिव प्रवीण गर्ग, मनोज अग्रवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहकर अपने विचार रखे, वहीं ओसीएल से लेकर ओआइएसएल, आधुनिक के पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे। औद्योगिक समस्याओं से चैंबर ने मंत्री को अवगत कराया। चैंबर भवन में केन्द्रीय मंत्री साय के साथ संघ पदाधिकारी रंजन पटेल, पूर्व विधायक शंकर उरांव, भाजपा के जिला अध्यक्ष धिरेन सेनापति, रायगढ़ के भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश शर्मा, उमेश अग्रवाल आदि का स्वागत किया गया। यहां आयोजित समारोह के पूर्व राउरकेला हाउस में युवा उद्यमी सुदर्शन गोयल व सीताराम बेरलिया की अगुवाई में एक प्रतिनिधि दल केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात की, जिसमें औद्योगिक समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिनिधियों को दिल्ली आमंत्रित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.