Move to Jagran APP

एमसीएल ने छरला में चलाया बुलडोजर

जागरण संवादादता, ब्रजराजनगर : झारसुगुड़ा जिला सिविल कोर्ट के निर्देश पर प्रशासन की उपस्थिि

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 05:53 PM (IST)
एमसीएल ने छरला में चलाया बुलडोजर

जागरण संवादादता, ब्रजराजनगर :

prime article banner

झारसुगुड़ा जिला सिविल कोर्ट के निर्देश पर प्रशासन की उपस्थिति में एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र द्वारा मंगलवार को कोयला खदान संप्रसारण के लिए छरला गांव के घरों को बुलडोजर की सहायता से ढहाना प्रारंभ कर दिया।

नोटिस मिलने के बाद ग्रामवासियों ने प्राय: इस गांव को खाली कर दिया लेकिन छह परिवारों ने एमसीएल एवं जिला प्रशासन के बार बार के अनुरोध के बावजूद गांव में ही रहने जिद पर अड़े थे एवं उनकी मांग थी कि खाली करने से पहले उन्हें नौकरी एवं मुआवजा प्रदान किया जाए। सन 2014 में गांव के रधु बिसारी, सुधारक भोई, अनिरुद्ध कालो, दुखी चांद, तथा क्षेत्रमणि कुमरा ने इस्टेट आफिसर के आदेश के विरोध में 2015 में उच्च न्यायालय की शरण ली थी। बाद में उच्च न्यायालय से मामला झारसुगुड़ा कोर्ट में आया एवं कोर्ट ने जमीन अधिकारी के पक्ष में पिछली छह तारीख को फैसला सुनाया। मंगलवार को लखनपुर तहसीलदार डोलामणि पटेल, ब्रजराजनगर एसडीपीओ नृपचरण दंडसेना, बनहरपाली थाना प्रभारी पुरुषोत्तम भोई, रेंगाली थाना प्रभारी प्रताप राणा आदि की उपस्थिति में कोर्ट का नोटिस लेने से अस्वीकार करने के बाद बुलडोजर से तोड़ फोड़ की कार्रवाई शुरू की। गांव के रघु दिसारी का सामान स्थानांतरण कर दिया गया एवं अन्य पांच परिवारों ने इस बाबत पूर्व विधायक अनूप साय को सूचना दी एवं साय ने आवश्यक सहयोग का भरोसा दिया एवं एमसीएल महाप्रबंधक के इस बाबत बातचीत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.