Move to Jagran APP

तुंबकेला स्कूल पूरी तरह से बंद करने का निर्देश

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 06:52 PM (IST)
तुंबकेला स्कूल पूरी तरह से बंद करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :

loksabha election banner

लगभग छह महीने से बंद तुंबकेला प्राथमिक विद्यालय अब हमेशा के लिए बंद करने को स्कूल व गणशिक्षा ने पत्र जारी कर दिया है। पत्र क्रमांक 8042-11एसएमइ-सीपी-23-4 विभाग कमीशन तथा सासन सचिव के कार्यालय से बुधवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश के पास आयी। इसमें कई दिनों से स्कूल में जारी अव्यवस्था को देखते हुए इसे बंद करने के लिए हस्तक्षेप करने को कहा गया । पत्र में उल्लेख किया गया है कि स्कूल परिचालन समिति के गठन किए तीन वर्ष हो गए हैं तो उसे अयोग्य करारा दिया जाए या अगर कमेटी सही ढंग से अपना कार्य नहीं कर रही हो तो कमेटी के आवाहक सदस्य नई कमेटी का गठन करने संबंधित विभागीय प्राधीकरण की अनुमति लेकर तुरंत विद्यालय को खोलने को कहा गया है। दूसरा यदि गांव वाले अपनी जिद्द पर अड़े रहे तो विद्यालय को दी गई सभी सुविधा वापस ले ली जाए और विद्यालय के कमरों को पंचायत के हस्तांतरण कर दिया जाने की बात उक्त पत्र में उल्लेख की गई है। वहीं विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं को अन्य विद्यालय में नाम लिखवाने की समस्त व्यवस्था की जाए साथ ही उक्त विद्यालय के लिए उत्पन्न हुई असुविधा के लिए दोषी अभियुक्तों के विरोध में कानूनी कार्रवाई करने व 45 दिनों में इस पर निर्णय लेने की बात भी कही गई।

विदित हो कि उक्त स्कूल में जारी अचल अवस्था के संबंध में जिलाधीश ने गण शिक्षा विभाग को अपनी रिपोर्ट भेजी थी। मंगलवार को जिलाधीश के निर्देश पर छह महीने से बंद पड़े तुंबकेला प्राथमिक विद्यालय का ताला खुलवाया गया था और स्कूल नियमित रूप से पूर्व की भांति चलाने की बात भी कही थी मगर अभिभावकों की जिद्द की वजह से बुधवार को एक भी बच्चा स्कूल नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.