Move to Jagran APP

कुख्यात शकील सहयोगी के साथ गिरफ्तार

शकील को दबोचने के लिए बिहार, झारखंड आदि राज्यों में जाकर छानबीन की गई लेकिन सफलता नहीं मिली।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 09:16 AM (IST)
कुख्यात शकील सहयोगी के साथ गिरफ्तार
कुख्यात शकील सहयोगी के साथ गिरफ्तार

कटक, जागरण संवादाता। शहर में एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर आतंक फैलाने वाले कुख्यात अपराधी मो. शकील को कमिश्नरेट पुलिस ने दबोच लिया है। उसका प्रमुख सहयोगी वसीम उर्फ वसीम अकरम को भी पुलिस ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

prime article banner

इनके पास से एक बंदूक एवं दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। कटक डीसीपी संजीव अरोरा के मुताबिक पिछले दो महीने से शकील को पकडऩे के लिए कमिश्नरेट पुलिस प्रयास कर रही थी। शकील को दबोचने के लिए बिहार, झारखंड आदि राज्यों में जाकर छानबीन की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। उसका फोन ट्रैप करने के बाद आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिला में छिपे होने की बात पता चली।

यह जानकारी मिलते ही पुलिस की एक विशेष टीम आंध्र प्रदेश को रवाना हुई और स्थानीय पुलिस की मदद से शकील एवं उसके साथी वसीम अकरम तथा अन्य एक अपराधी शेख सोना को दबोच लिया गया। शेख सोना मर्कत नगर थाना इलाके में हुई एक आपराधिक घटना में शामिल था, जिसकी पुलिस को तलाश थी। वह भी गुंटूर में इन दोनों के साथ पाया गया।

मो. शकील एवं वसीम दो महीने पहले कटक के केशरपुर इलाके में हुए बमकांड, कैंटनमेंट रो ऑल इंडिया रेडियो के पास हुई फार्यंरग घटना में शामिल थे। इनके नाम पर कटक शहर के विभिन्न थानों में 22 से अधिक संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक शकील शहर व आसपास वारदात को अंजाम देकर पड़ोसी राज्यों में जाकर छिप जाता था ताकि वह पुलिस के हत्थे न चढ़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.