Move to Jagran APP

सूर्य प्रसाद मिश्र बने नए एडवोकेट जनरल

जागरण संवाददाता, कटक : ओडिशा हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश सूर्य प्रसाद मिश्र को राज्य सरकार ने नए एड

By Edited By: Published: Thu, 23 Oct 2014 04:52 AM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 04:15 PM (IST)
सूर्य प्रसाद मिश्र बने नए एडवोकेट जनरल

जागरण संवाददाता, कटक : ओडिशा हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश सूर्य प्रसाद मिश्र को राज्य सरकार ने नए एडवोकेट जनरल के रूप में नियुक्ति दी है। वे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे।

loksabha election banner

पूर्व एडवोकेट जनरल अशोक महाती के चिटफंड मामले में फंसने के बाद यह पद खाली हो गया था। सूर्य प्रसाद मिश्र का जन्म पुरी जिलांतर्गत चिलिका के समीप बाणपुर गाव में 18 दिसंबर 1953 में हुआ था। पिता स्वर्ण अनंत मिश्र एवं माता अन्नपूर्णा मिश्र के पुत्र सूर्य प्रसाद मिश्र की पढ़ाई कटक के कॉलिजिएट स्कूल में हुई और बाद में रेवेन्सा से विज्ञान की 1972 में डिग्री लेने के बाद उन्होंने 1976 में मधुसूदन कानून महाविद्यालय में एलएलबी की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने वर्ष 1977 में वकील के रूप में अपना कैरियर शुरू किया। फौजदारी मामलों से लेकर संवैधानिक मामलों में महारथ हासिल करने वाले सूर्य प्रसाद मिश्र ने इपिकल, एनआइटी, ओयूएटी व उत्कल विश्वविद्यालय आदि कई बड़े संस्थानों के वकील के रूप में सफलता से काम किया। उन्होने 1995 से 2001 तक अतिरिक्त सरकारी वकील के रूप में काम किया। एडवोकेट जनरल बनने के बाद उन्होने कहा कि यह एक अहम पद है और हम अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.