Move to Jagran APP

गरीब महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही बंधन कोनागार : मंत्री

गरीब महिलाओं के जीवन में बंधन कोनागार संस्थान एक क्रांतिकारी पि

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 02:46 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 02:46 AM (IST)
गरीब महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही बंधन कोनागार : मंत्री
गरीब महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही बंधन कोनागार : मंत्री

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर: गरीब महिलाओं के जीवन में बंधन कोनागार संस्थान एक क्रांतिकारी परिवर्तन ला रहा है। गरीब महिलाओं की पहचान कर उनके आíथक विकास के लिए बंधन कोनागार जिस तरह से काम कर रही है वह अन्य संस्थाओं के लिए मार्ग दर्शक के तौर पर आगे की राह दिखाएगा। यह बातें महिला एवं बाल विकास मंत्री प्रफुल्ल सामल ने बंधन कोनागार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कही। मंत्री ने कहा कि संस्था द्वारा किए जा रहे प्रयास निश्चित ही प्रशंसा योग्य हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि संस्था को सरकार की तरफ से हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी।

loksabha election banner

कोनागार के प्रतिष्ठाता चंद्रशेखर घोष ने कहा कि हम समाज के अत्यंत गरीब तबके के विकास का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। सबसे पहले संस्था ने केंद्रपड़ा जिले में अपना अभियान चलाया। इसके तहत वर्ष 2015 में टारगेटिंग द हार्डकोर पुअर (टीएचपी) कार्यक्रम चलाया गया। संस्था ने केंद्रपड़ा जिले के पटामुंटाई और राजकनिका में पहले 300 गरीब महिलाओं की पहचान की और उन्हें गाय, बकरी पालन तथा छोटा व्यापार करने की सुविधा दी। इसके बाद और 1500 महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया गया। अब संस्था अगस्त से भद्रक जिले में इसी अभियान का आरंभ करने वाली है। इससे 1600 गरीब महिलाओं को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.