Move to Jagran APP

ओड़िशा में उद्योग के लिए हैं अपार सम्भावनाएं: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

मुख्यमंत्री ने मेक इन ओड़िशा कनक्लेव में कहा कि ओड़िशा में उद्योग के लिए अपार सम्भावनाएं हैं और उद्योगपतियों के सहयोग से ओड़िशा में विकास की गति तेज होगी।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 02:48 PM (IST)
ओड़िशा में उद्योग के लिए हैं अपार सम्भावनाएं: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक
ओड़िशा में उद्योग के लिए हैं अपार सम्भावनाएं: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

भुवनेश्वर, जेएनएन। मेक इन ओड़िशा कनक्लेव 2018 का उद्घाटन करते हुए ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओड़िशा में उद्योग के लिए अपार सम्भावनाएं हैं और उद्योगपतियों के सहयोग से ओड़िशा में विकास की गति तेज होगी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेक इन ओड़िशा कनक्लेव को ओड़िशा के युवा व युवतियों के नाम उत्सर्ग (समर्पित) किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को नेतृत्व की प्रेरणा देना एवं पूंजी निवेश के जरिए राज्य के युवा वर्ग के लिए नियुक्ति का अवसर बनाने के उद्देश्य से इस कनक्लेव का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज ओड़िशा तेजी से नई दिशा की तरफ गति कर रहा है। उन्होंने भाग लेने वाले देश-विदेश से आए निवेशकों की राज्य की आर्थिक प्रगति में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ओडिशा की भूमि को सृजनात्मकता के लिए उपयोगी बताया। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताते हुए कहा कि कानक्लेव ओडिशा के विकास की नयी इबारत लिखेगी। इस सम्मेलन में देश-विदेश से 800 निवेशक पहुंचे और यह कनक्लेव 15 नवंबर तक चलेगा। 

कनक्लेव के दूसरे दिन का मुख्य विंदु विजनेस लीडरशिप रखा गया है, जिसमें रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, अदानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम आदानी, बिरला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला, जिंदल ग्रुप के अध्यक्ष नवीन जिंदल, जापान के राष्ट्रदूत प्रमुख शामिल हुए। इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी ने कहा कि ओड़िशा में व्यापार एवं उद्योग प्रतिष्ठा के लिए व्यापक अवसर हैं। राज्य सरकार सभी प्रकार की आधारभूमि एवं आनुषंगिक मदद देने के लिए प्रतिवद्ध है। इस अवसर का सदुपयोग करने के लिए उन्होंने उद्योगपतियों से आह्वान किया। मुख्य सचिव ने कहा कि ओड़िशा सरकार के अनुरोध पर तमाम उद्योगपति आज इस सम्मेलन में भाग लिए हैं, मैं सभी उद्योगपतियों को ओड़िशा सरकार की तरफ से इसके लिए बधाई देता हूं। उद्योग सचिव संजीव चोपड़ा ने इस अवसर पर ओड़िशा के औद्योगिक इतिहास, प्रगति ए​वं सम्भावना पर सरकार की तरफ से की गई सिंगल विंडो सुविधा के बारे में जानकारी दी।

15 नवम्बर तक चलने वाले इस कनक्लेव के दौरान एकडेमिक मीट, एयरोस्पेस एंड डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग, एग्री-बिजनेस, एग्री-मार्केटिंग, भुवनेश्वर एंड राउरकेला स्मार्ट सिटी,बायोटेक्नोलॉजी, बिजनेस लीडरशिप समिट, केमिकल एंड पेट्रोलियम, सीएसआर, डाउनस्ट्रीम इंडस्ट्री इन मेटल सेक्टर, इलेक्ट्रानिक एंड आईटी, फूड प्रोसेसिंग, हेल्थकेयर, जापान सेमिनार, लाजिस्टिक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, मीडिया एंटरटेनमेंट, एमएसएमई डेवलेपमेंट, स्किल डेवलेपमेंट, स्टार्टअप, डेक-टाक, टेक्सटाइल एंड अपेरल, टूरिज्म, महिला उद्यमिता, 36 हॉवरहेकाथन यानी 23 सत्र आयोजित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.