Move to Jagran APP

अफजल फांसी मामला-यासिन मलिक के मंच पर दिखा हाफिज सईद

संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी पर अब सियासत भी शुरु हो गई है। अफजल की फांसी के विरोध में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासिन मलिक ने इस्लामाबाद में एक दिन की भूख हड़ताल की। इस दौरान उनके साथ भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शुमार आतंकी और लश्कर ए तैयबा का संस्थापक हा

By Edited By: Published: Mon, 11 Feb 2013 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2013 10:12 AM (IST)
अफजल फांसी मामला-यासिन मलिक के मंच पर दिखा हाफिज सईद

इस्लामाबाद। संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। अफजल की फांसी के विरोध में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासिन मलिक ने इस्लामाबाद में एक दिन की भूख हड़ताल की। इस दौरान उनके साथ भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शुमार आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद भी शामिल था। मलिक ने वहां पर लोगों को संबोधित भी किया। मलिक के साथ पाकिस्तान में मौजूद आतंकी हाफिज सईद की मौजूदगी उनके आपसी रिश्तों के बारे में बहुत कुछ बयान कर देती है।

loksabha election banner

अफजल की फांसी के बाद एक दिन का अनशन करने वाले जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासिन मलिक ने पाकिस्तान सरकार से अनुरोध किया है कि वह मौत की सजा पाए भारतीय कैदी सरबजीत सिंह के बारे में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं ले। भारत में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के बाद मलिक ने यह अपील की है।

इस्लामाबाद में अफजल के लिए फातिहा पढ़ने से पहले वहां मौजूद कश्मीरी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा, 'कुछ लोग सरबजीत को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप ऐसी मांग नहीं करें। यह अफजल को दिए गए दंड जैसा ही होगा। मैं पाकिस्तान सरकार से अनुरोध करता हूं कि इस बारे में फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करे।' मुंबई हमले (26/11) के दोषी अजमल कसाब और अफजल को फांसी दिए जाने के बाद पाकिस्तान के कुछ सगठनों ने सरबजीत को भी फांसी देने की मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.