Move to Jagran APP

हैंडबैग के शौक में खर्च किए बैंक के पैसे, पहुंच गयी जेल

बैंक ने गलती से सेविंग अकाउंट में डाल दिए अधिक पैसे, जिसे यूजर ने हैंडबैग्‍स की शॉपिंग में खत्‍म कर दिया, पर अब उसे इस जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 06 May 2016 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 03:10 PM (IST)
हैंडबैग के शौक में खर्च किए बैंक के पैसे, पहुंच गयी जेल

सिडनी (एपी)। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने 21 वर्षीय महिला पर धोखेबाजी का आरोप लगाया है। उसने बैंक की ओर से गलती से दिए गए 3.4 मिलियन डॉलर को खर्च कर दिया।

loksabha election banner

सिडनी मीडिया के अनुसार, आस्ट्रेलियाई बैंक की ओर से सेविंग अकाउंट में अधिक रकम आने के बाद मलेशियाई इंजिनियरिंग छात्रा क्रिस्टीन जियाग्जीन ली ने बिना बैंक को इस बात की सूचना दिए ही खर्च कर दिए। उसने ढेर सारे डिजायनर बैग व अन्य कीमती सामानों को खरीद लिया।

14.5 करो़ड़ में बिका मगरमच्छ की चमड़ी का पर्स

बुधवार को 21 वर्षीया मलेशियाई युवती को आस्ट्रेलिया में गिरफ्तार कर लिया गया, उसपर 4.6 मिलियन डॉलर को खर्च करने का आरोप है जो बैंक ने गलती से उसके सेविंग अकाउंट में डाला।

आस्ट्रेलिया की अदालत में ली पर बेइमानी से पैसे लेकर फायदा उठाने का आरोप लगाया गया है। गौर करने वाली बात है कि ली के अकाउंट में वेस्टपैक बैंक ने दुर्घटनावश काफी अधिक कैश का क्रेडिट किया था।

केमिकल इंजिनियरिंग छात्रा ली ऑस्ट्रेलिया में पिछले पांच वर्षों से रह रही है। उसने इस पैसे को शॉपिंग में खर्च किया महंगे हैंडबैग्स और जूते खरीदे।

अदालत में मजिस्ट्रेट लीजा स्टेपलटन से सवाल किया गया कि क्या ली ने कानून को तोड़ा है, क्योंकि जो पैसे उसे मिले वह टेक्निकली दिए गए और उसने इसका फायदा उठाया। लीजा ने कहा, ‘ली ने पैसे नहीं लिए। उसे यह दिया गया। यदि यह केस तो जो पैसे उसने खर्च किए वो बैंक को चुकाना होगा।‘

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में इंवेस्टीगेशन 2012 में शुरू हो गयी थी लेकिन गिरफ्तारी वारंट इस वर्ष 4 मार्च को जारी हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, ली ने ये पैसे जुलाई 2014 से अप्रैल 2015 के बीच खर्च किए। ली जमानत पर रिहा हो गयी है। केस की अगली सुनवाई 21 जून को होगी।

धोखे से देहरादून के प्रसिद्ध डॉक्टर की जमीन किसी और को बेच दी, मुकदमा दर्ज, पढ़ें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.