Move to Jagran APP

न्यूयार्क पुलिस के दो अधिकारियों की हत्या

न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति ने दो पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्याकर दी और समीप के सबवे में खुद को भी गोली मार ली। यह घटना शनिवार को उस समय हुई, जब वे गश्ती कार में बैठे हुए थे। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना की निंदा की है।

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 03:13 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 03:37 PM (IST)
न्यूयार्क पुलिस के दो अधिकारियों की हत्या

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति ने दो पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्याकर दी और समीप के सबवे में खुद को भी गोली मार ली। यह घटना शनिवार को उस समय हुई, जब वे गश्ती कार में बैठे हुए थे। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घटना की निंदा की है।

prime article banner

दोनों अधिकारियों की पहचान न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के वेंजिन लियू व राफेल रामोस के रूप में हुई है। न्यूयॉर्क पुलिस में लियू सात और रामोस दो साल से कार्यरत थे, जबकि बंदूकधारी की पहचान 28 वर्षीय इस्माइल ब्रिंसलेय के तौर पर की गई।

अधिकारियों के मुताबिक, इस्माइल बाल्टीमोर से आया था। उसने सोशल मीडिया पर लिखा था कि श्वेत पुलिस अधिकारियों द्वारा अश्वेत एरिक गार्नर व माइकल ब्राउन को मारे जाने के मद्देनजर उसने पुलिस अधिकारियों की हत्या करने की योजना बनाई।

एक प्रेस कांफ्रेंस में न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि इस घटना से शहर शोक में डूबा हुआ है। हमारा मन दुखी है। उन्होंने कहा कि हम अभी घटना का विस्तृत ब्यौरा पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह साफ है कि यह हत्या का मामला है।

न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त विलियम ब्रैटोन ने कहा कि रामोस व लियू पुलिस के बेहतरीन अधिकारियों में थे। उनकी हत्या बगैर चेतावनी या उकसावे में की गई। जब वे गश्ती कार में बैठे थे तो उसी दौरान उन पर घात लगाकर हमला किया गया। दोनों अधिकारियों ने समाज की सुरक्षा करते हुए बलिदान दिया।

पढ़ेंः न्यूयार्क पुलिस का अधिकारी निलंबित

आईएस के निशाने पर न्यूयार्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.