Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी मीडिया में जंग तेज, पत्रकारों को बताया सबसे बेईमान

अपने शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिग करने के लिए ट्रंप ने मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 09:07 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी मीडिया में जंग तेज, पत्रकारों को बताया सबसे बेईमान
डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी मीडिया में जंग तेज, पत्रकारों को बताया सबसे बेईमान

वाशिंगटन, प्रेट्र : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को धरती का सबसे बेईमान इंसान बताया है। ट्रंप के अनुसार उनका मीडिया के साथ 'युद्ध चल रहा' है। अपने शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिग करने के लिए ट्रंप ने मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

सीआइए मुख्यालय में ट्रंप ने कहा, 'शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। आपने उन्हें देखा। मैदान लोगों से खचाखच भरे थे। मैं आज सुबह उठा। मैंने एक चैनल लगाया। वे खाली मैदान दिखा रहे थे। मैंने भाषण दिया। वहां लाखों लोग दिख रहे थे, लेकिन वे ऐसा मैदान दिखा रहे थे जहां वास्तव में कोई नहीं खड़ा था। उस चैनल ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप भीड़ नहीं जुटा पाए। यह बुरा नहीं है, लेकिन यह झूठ है। हमारे पास छोटी सी जगह में 2,50,000 लोग थे। बाकी लोग 20 अन्य जगहों पर थे। वाशिंगटन मॉन्यूमेंट की ओर जाने वाले सभी रास्ते भरे थे। मुझे लगता है कि वे (मीडिया) इसकी बड़ी कीमत अदा करने जा रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: पोप काम के आधार पर ही बनाएंगे ट्रंप पर राय

खुफिया अफसरों के साथ मतभेद की छवि बनाई

ट्रंप ने शीर्ष खुफिया एजेंसी से कहा कि वह सीआइए मुख्यालय इसलिए आए हैं क्योंकि मीडिया ने खुफिया अधिकारियों के साथ उनके मतभेद होने की छवि बना दी है। एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए वह बोले, एक रिपोर्टर ने लिखा कि ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग की प्रतिमा हटा दी। ट्रंप ने कहा, 'वह मूर्ति वहीं थी, लेकिन उनके सामने एक कैमरामैन था इसलिए रिपोर्टर ने लिख दिया कि मैंने उसे हटा दिया है। मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा, क्योंकि मैं मार्टिन लूथर किंग का बड़ा सम्मान करता हूं। मीडिया बहुत बेईमान है।'

Photos: डोनाल्ड ट्रंप ने शपथ ग्रहण के बाद मेलेनिया ट्रंप के साथ मनाया जश्न


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.