Move to Jagran APP

टीटीपी ने की नवाज की पार्टी के नेता की हत्या

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की पेशावर इकाई के अध्यक्ष हाजी सरदार मुहम्मद की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हाजी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि पीएमएल-एन की युवा इकाई के नेता हाजी पेशावर के यकातूत इलाके में

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2015 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2015 05:01 PM (IST)
टीटीपी ने की नवाज की पार्टी के नेता की हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की पेशावर इकाई के अध्यक्ष हाजी सरदार मुहम्मद की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हाजी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि पीएमएल-एन की युवा इकाई के नेता हाजी पेशावर के यकातूत इलाके में रहते थे।

loksabha election banner

हमले की जिम्मेदारी लेते हुए टीटीपी प्रवक्ता मुहम्मद खोरसानी ने कहा कि टीटीपी की विशेष इकाई एसटीएफ ने हाजी को निशाना बनाया है। खोरसानी ने कहा कि तालिबान विरोधी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के बाद अब पीएमएल-एन उसकी हिट लिस्ट में है।

आतंकियों ने पहली बार पीएमएल-एन के नेता को निशाना बनाया है। इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) व एएनपी नेता उनकी हिट लिस्ट में थे। 2013 के आम चुनाव के दौरान इनके कई नेताओं को निशाना बनाया गया था।

सेना ने 34 आतंकी किए ढेर

पाकिस्तान के खैबर कबाइली क्षेत्र में बुधवार को सेना की कार्रवाई में 34 आतंकी मारे गए। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सेना के मुखपत्र के हवाले से बताया कि अफगान सीमा से लगी तिराह घाटी में सेना के विमानों ने उन ठिकानों को निशाना बनाया, जहां पर आतंकियों ने पनाह ली हुई थी।

सेना का कहना है कि क्षेत्र के निवासी पहले ही वहां से पलायन कर चुके हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि ये सभी तहरीके तालिबान, लश्कर-ए-इस्लाम के सदस्य बताए जा रहे हैं।

पढ़ेंः पाक में एक ही दिन 12 को फांसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.