Move to Jagran APP

स्वराज पाल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

जानेमाने अप्रवासी बिजनेसमैन लार्ड स्वराज पॉल को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। पाल ने शिक्षा के जरिए भारत और ब्रिटेन को करीब लाने की कोशिशें की हैं। मैडम तुसाद म्यूजियम में अवार्ड ग्रहण करने के बाद पॉल ने कहा कि अपने समुदाय से सम्मान पाना हमेशा अच्छा लगता है। उन्

By Edited By: Published: Wed, 25 Jun 2014 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jun 2014 10:47 PM (IST)
स्वराज पाल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

लंदन। जानेमाने अप्रवासी बिजनेसमैन लार्ड स्वराज पॉल को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। पाल ने शिक्षा के जरिए भारत और ब्रिटेन को करीब लाने की कोशिशें की हैं।

prime article banner

मैडम तुसाद म्यूजियम में अवार्ड ग्रहण करने के बाद पॉल ने कहा कि अपने समुदाय से सम्मान पाना हमेशा अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भारत, विश्व का नेतृत्व कर सकता है। भारत में विश्व स्तरीय विश्वविद्यालयों की जरूरत है। ब्रिटेन की दो यूनिवर्सिटीज के चांसलर पॉल ने कहा कि शिक्षा किसी भी सरकार की प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर होनी चाहिए और मुझे उम्मीद है कि भारत की नई सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करेगी।

इस मौके पर पॅाल की भतीजी और एपीजे सत्या पॉल ग्रुप ऑफ एजुकेशन की प्रेसीडेंट सुषमा बरलिया को भी सम्मानित किया गया। भारत में इस ग्रुप की नींव 48 साल पहले स्वराज पॉल के भाई डॉ. सत्या पाल ने रखी थी।

पढ़े: 'भारतीय बच्चों को बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं की अधिक जरूरत'

पॉल ने की ब्रिटेन की नई वीजा प्रणाली की आलोचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK