Move to Jagran APP

अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए आइएस के कई बड़े आतंकी

अमेरिकी बलों के कमांडर जनरल जॉन निकोल्सन ने बताया कि बीते गुरुवार को किए गए इस हमले में आतंकी अब्दुल रहमान मारा गया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 10:26 PM (IST)
अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए आइएस के कई बड़े आतंकी
अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए आइएस के कई बड़े आतंकी

काबुल, एएफपी। अफगानिस्तान में अमेरिकी हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के कई बड़े आतंकी मारे गए। इनमें आइएस का स्थानीय सरगना भी बताया जा रहा है।

loksabha election banner

अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों के कमांडर जनरल जॉन निकोल्सन ने बताया कि बीते गुरुवार को किए गए इस हमले में आतंकी अब्दुल रहमान मारा गया। वह आइएस की अफगानिस्तान शाखा का सरगना होने का दावा करता था। एक महीने पहले ही अमेरिकी बलों ने अबू सईद को मार गिराया था। रहमान से सईद अफगानिस्तान में आइएस का प्रमुख था। कुनार प्रांत के दराह-ए-पीच जिले में हुए इस हमले में रहमान के अलावा आइएस के तीन अन्य बड़े आतंकी भी मारे गए हैं।

निकोल्सन ने रविवार को एक बयान में कहा, 'रहमान के मारे जाने से आइएस को बड़ा झटका लगा है। हम उन्हें तब तक खोज-खोजकर मारते रहेंगे जब तक कि अफगान लोगों और क्षेत्र से पूरी तरह खतरा खत्म न हो जाए।' अफगानिस्तान में अमेरिकी बल 2015 से ही आइएस आतंकियों को निशाना बना रहे हैं। अमेरिका का कहना है कि वह आतंकियों को इस साल के आखिर तक परास्त करना चाहता है।

यह भी पढ़ें : केन्या में राष्ट्रपति चुनाव के बाद भड़की हिंसा, 24 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.