PreviousNext

रॉकेट टेस्ट पर दक्षिण कोरिया ने की उत्तर कोरिया की तारीफ

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 05:48 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 07:52 PM (IST)
रॉकेट टेस्ट पर दक्षिण कोरिया ने की उत्तर कोरिया की तारीफरॉकेट टेस्ट पर दक्षिण कोरिया ने की उत्तर कोरिया की तारीफ
रॉकेट इंजन का परीक्षण उत्तर कोरिया ने रविवार को किया था और परीक्षण के बाद वहां के तानाशाह किम जोंग ने इसे विकास के लिए जरूरी कहा था।

सियोल, रायटर। दक्षिण कोरिया ने अरसे बाद उत्तर कोरिया को लेकर सकारात्मक टिप्पणी की है। कहा है कि रॉकेट इंजन का सफल परीक्षण उत्तर कोरिया का प्रगतिवादी रवैया प्रदर्शित करता है। इससे उसकी वास्तविक विकास की इच्छा भी परिलक्षित होती है।

रॉकेट इंजन का परीक्षण उत्तर कोरिया ने रविवार को किया था और परीक्षण के बाद वहां के तानाशाह किम जोंग उन ने उसे ऐतिहासिक घटना बताते हुए विकास के लिए जरूरी कहा था। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस परीक्षण की निंदा करते हुए उसे बहुत बुरा काम बताया है। उत्तर कोरिया पर सुरक्षा सलाहकारों के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने कहा कि वहां के नेता किम जोंग उन बहुत, बहुत ज्यादा खराब काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- हाफिज सईद की नजरबंदी की याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

इसके बाद व्हाइट हाउस ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा कि राष्ट्रपति ने चीन और उत्तर कोरिया से संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श के लिए सलाहकारों के साथ बैठक की थी। इस बीच विश्लेषकों ने इस रॉकेट परीक्षण को उत्तर कोरिया की अमेरिका पर हमले की तैयारी बताया है। किम जोंग उन भी पहले ही कह चुके हैं कि उत्तर कोरिया अंतर महाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल (आइसीबीएम) बनाने के करीब है। यह मिसाइल अमेरिका तक पहुंचने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें- व्हाइट हाउस के नजदीक पहुंच संदिग्ध बोला, 'मेरे पास है बम'

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:South Korea applaud North Korea on rocket test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाक की पहली महिला विदेश सचिव ने संभाला पदसीरिया में फिर तेज हुई लड़ाई, सेना ने की भीषण बमबारी
यह भी देखें