Move to Jagran APP

पति ने कराया सेक्स चेंज तो पत्नी ने शादी करने से किया इनकार

स्थानीय मीडिया के अनुसार इस दंपती की वर्ष 2015 में शादी हुई थी। बाद में पति ने अपना सेक्स बदलने के लिए ऑपरेशन करा लिया।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 05:34 PM (IST)
पति ने कराया सेक्स चेंज तो पत्नी ने शादी करने से किया इनकार
पति ने कराया सेक्स चेंज तो पत्नी ने शादी करने से किया इनकार

सिंगापुर, एएफपी : शादी के बाद पति द्वारा सेक्स बदल लेने पर सिंगापुर सरकार ने एक शादी को अमान्य करार दिया है। सरकार का कहना है कि लिंग परिवर्तन के बाद अब दोनों पति-पत्नी समान सेक्स के हो गए हैं, जो कानून का उल्लंघन है। सिंगापुर में समलैंगिक विवाह की इजाजत नहीं है।

loksabha election banner

स्थानीय मीडिया के अनुसार इस दंपती की वर्ष 2015 में शादी हुई थी। बाद में पति ने अपना सेक्स बदलने के लिए ऑपरेशन करा लिया। उसने अपना राष्ट्रीय पहचान पत्र भी महिला के रूप में अपडेट करा लिया। लेकिन मामला तब खुला जब इस दंपती ने सरकार की ओर से बनवाए गए मकान को खरीदने के लिए आवेदन किया।

सिंगापुर में विवाहित जोड़ों को मकान खरीदने के लिए सरकार की ओर से अनुदान दिया जाता है। उनके कागजात की जांच के दौरान पति के सेक्स बदल लेने की जानकारी सामने आई। जिसके बाद न सिर्फ उनकी शादी खारिज कर दी गई बल्कि मकान खरीदने की उनकी हसरत भी अधूरी रह गई।

यह भी पढ़ें: सेहत पर नजर रखेगा नया ई-स्किन सेंसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.