Move to Jagran APP

भारत-पाक में बढ़ते तनाव के बीच जल्द हो सकती है शरीफ-ट्रंप की मुलाकात

इस मुलाकात में शरीफ ट्रंप के साथ भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात को लेकर बात कर सकते हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 08:06 PM (IST)
भारत-पाक में बढ़ते तनाव के बीच जल्द हो सकती है शरीफ-ट्रंप की मुलाकात
भारत-पाक में बढ़ते तनाव के बीच जल्द हो सकती है शरीफ-ट्रंप की मुलाकात

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच जल्द ही पहली मुलाकात हो सकती है। शरीफ और ट्रंप इसी महीने सउदी अरब में यूएस-अरब इस्लामिक समिट के दौरान मिल सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मुलाकात में शरीफ ट्रंप के साथ भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात को लेकर बात कर सकते हैं।

loksabha election banner

ट्रंप और शरीफ के बीच 21 मई को समिट के इतर पहली द्विपक्षीय मुलाकात कराने की कोशिश चल रही है। अगर यह भेंट होती है तो दोनों पक्षों को द्विपक्षीय सहयोग, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मसलों पर एक-दूसरे के दृष्टिकोण को सुनने का अवसर मिलेगा।

एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति से संभावित मुलाकात के लिए ब्रीफ की तैयारी कर रहे हैं। वह ट्रंप को भारत के साथ मौजूदा तनाव और अफगानिस्तान मसले पर पाकिस्तान के रुख से अवगत करा सकते हैं। अधिकारियों को मानना है कि इन दोनों मसलों पर अमेरिकी प्रशासन अहम भूमिका निभा सकता है। ट्रंप के कुछ सहयोगी भी भारत-पाक के बीच खराब होते संबंधों पर खुले तौर पर चिंता जाहिर कर चुके हैं। भारत में सीमा पार से होने वाले आतंकी हमले और भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा दिए जाने समेत कई मसलों पर दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

यह भी पढ़ें: ‘बलूच नागरिकों पर CPEC का होगा व्‍यापक प्रभाव’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.