Move to Jagran APP

सात साल की बच्ची ने लिखा गूगल को खत, कहा-मुझे नौकरी करनी है

क्लो ने इस पत्र में अपने सपनों, स्कूल, अपनी बहन और क्रिसमस पर पिता को लिखे अपने पहले खत के बारे में भी बताया है। जवाब में पिचाई ने क्लो को उसके सपने पूरे करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 09:49 AM (IST)
सात साल की बच्ची ने लिखा गूगल को खत, कहा-मुझे नौकरी करनी है
सात साल की बच्ची ने लिखा गूगल को खत, कहा-मुझे नौकरी करनी है

लंदन, आइएएनएस । ज्यादातर बच्चों को खिलौने आकर्षित करते हैं, लेकिन ब्रिटेन की एक सात वर्षीय बच्ची ने नौकरी के लिए भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को चिट्ठी लिखी है। खास बात यह है कि बच्ची को जवाब भी बेहद उत्साहित करने वाला मिला है।

loksabha election banner

'बिजनेस इनसाइडर' में गुरुवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के हेरेफोर्ड में रहने वाली क्लो ब्रिजवाटर ने अपने हाथ से पिचाई को पत्र लिखा, 'मेरा नाम क्लो है और बड़ी होकर मैं गूगल में नौकरी करना चाहती हूं। मैं चॉकलेट फैक्ट्री में भी काम करना चाहती हूं। इसके अलावा मैं ओलंपिक में तैराकी करना चाहती हूं।' क्लो ने इस पत्र में अपने सपनों, स्कूल, अपनी बहन और क्रिसमस पर पिता को लिखे अपने पहले खत के बारे में भी बताया है। जवाब में पिचाई ने क्लो को उसके सपने पूरे करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

गूगल के सीईओ ने लिखा, 'स्कूल पूरा करने के बाद नौकरी के लिए आपके आवेदन पत्र का मुझे इंतजार रहेगा।' पिचाई ने खत का अंत एक स्माइल इमोजी के साथ किया है। लिंक्डइन पर पोस्ट में बच्ची के पिता एंडी ब्रिजवाटर ने लिखा है कि दो साल पहले एक कार की टक्कर के बाद मेरी बच्ची का आत्मविश्वास काफी हिल गया था। सुंदर पिचाई के हस्ताक्षर वाला पत्र पाकर वह इतनी खुश है कि उसे बयान कर पाना मुश्किल है।

दरअसल, गूगल के प्रति क्लो के इस आकर्षण की वजह उसके पिता का एक जवाब था। हाल ही में उसने पिता एंडी से पूछा था कि उनके लिए काम करने की आदर्श जगह कौन सी होगी? जवाब में उसके पिता का कहना था कि काम करने के लिए गूगल बेहतरीन जगह है क्योंकि वहां अत्याधुनिक तरीके से काम किया जाता है और उनके यहां दिए जाने वाले भत्ते भी विश्व प्रसिद्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.