PreviousNext

जाधव को बचाने के लिए ट्रंप से जन गुहार

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 04:40 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 04:40 PM (IST)
जाधव को बचाने के लिए ट्रंप से जन गुहारजाधव को बचाने के लिए ट्रंप से जन गुहार
व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर जाकर 'वी द पीपुल पिटीशन' के जरिये जाधव के मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्तक्षेप की मांग की है।

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने वहां पर भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को बचाने का अभियान छेड़ा है। इसके लिए उन्होंने व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर जाकर 'वी द पीपुल पिटीशन' के जरिये जाधव के मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्तक्षेप की मांग की है।

जाधव को ईरान से अगवा करके पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को सौंपा गया, जिसे उन्होंने भारतीय जासूस बताकर सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया और सफाई का मौका दिये बगैर मौत की सजा सुना दी। पिटीशन में जाधव की गिरफ्तारी और सैन्य अदालत में सुनवाई की प्रक्रिया का विरोध किया गया है।

जाधव पर लगाए गए आरोपों को झूठा और मनगढ़ंत बताया गया है। पिटीशन पर ट्रंप प्रशासन ध्यान दे, इसके लिए उस पर 14 मई तक एक लाख लोगों के दस्तखत होने चाहिए। 46 वर्षीय जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं। वह पिछले कई सालों से कारोबार के सिलसिले में ईरान जाते-आते थे। पाकिस्तानी एजेंसियों ने उन पर बलूचिस्तान में अलगाव वादियों की मदद करने और अशांति पैदा करने का आरोप लगया है।

यह भी पढ़ें: परमाणु युद्ध हुआ तो अमेरिका के आगे कहां ठहरता है उ.कोरिया

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Save Kulbhushan Jadhav Indian Americans in US petition President Trump(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विशेषज्ञों के अनुसार यहां हो सकता है लापता विमान MH370संयुक्त राष्ट्र की दो सहायक संस्थाओं के लिए चुना गया भारत
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »