PreviousNext

संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास के लिए पाकिस्‍तान पहुंचे रूसी सैनिक

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 02:41 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 08:29 PM (IST)
संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास के लिए पाकिस्‍तान पहुंचे रूसी सैनिक
इस्‍लामाबाद में पाकिस्‍तान-रूस संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास शनिवार से शुरू हो रहा है और इसके लिए 200 रूसी सैनिक पाकिस्‍तान पहुंच चुके हैं।

इस्लामाबाद (आइएएनएस)। पहली बार पाकिस्तान और रूस का संयुक्त सैन्य अभ्यास आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए शुक्रवार को रूस के सुरक्षा बल पाकिस्तान पहुंचे हैं। शनिवार से शुरू होने वाला यह सैन्य अभ्यास दो हफ्ते तक चलेगा। इस सैन्य अभ्यास में 200 रूसी सैनिक हिस्सा ले रहे हैं। जम्मू कश्मीर में भारतीय आर्मी बेस पर हुए हमले के बाद इस सैन्य अभ्यास के रद होने की खबरें थीं।

पाकिस्तान सैन्य बल के मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के डायरेक्टर जनरल, लेफ्टिनेंट असीम सलीम बजवा ने ट्वीट किया,’अब तक के पहले पाक-रूसी संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए रूसी सैन्य बल पाकिस्तान पहुंची।‘ दो हफ्ते के इस सैन्य अभ्यास को ‘फ्रेंडशिप 2016’ नाम दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार यह 7 अक्टूबर तक जारी रहेगा। कहा जा रहा है कि यह अभ्यास पहाड़ी क्षेत्रों में होंगी। इससे यह संकेत मिल रहा है कि पाक और रूस के बीच सैन्य सहयोग के रिश्ते गहरे हो रहे हैं।

नौगाम और पुंछ मुठभेड़ के दौरान सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Russian forces arrive in Pakistan for joint military drill(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उड़ी हमले की जांच में भारत का सहयोग नहीं करेगा पाकिस्तान: रिपोर्टबुगती को शरण देने के मामले पर पाकिस्तान ने भारत को धमकाया
यह भी देखें