Move to Jagran APP

सीरिया में आतंकी संगठन IS के ठिकानों को रूस ने किया तबाह

हमले का मकसद सीरियाई प्रांत हमा में आइएस नियंत्रित ठिकानों और हथियारों के डिपो को तबाह करना था।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 03:02 PM (IST)
सीरिया में आतंकी संगठन IS के ठिकानों को रूस ने किया तबाह
सीरिया में आतंकी संगठन IS के ठिकानों को रूस ने किया तबाह

मास्‍को, एएनआइ। रूस ने सीरिया में आइएस के ठिकानों को निशाना बनाया है। दो रूसी युद्धपोतों और एक पनडुब्‍बी ने आतंकी संगठन के ठिकानों पर क्रूज मिसाइलें दागीं। इस हमले में आइएस के हथियारों का एक बड़ा डिपो भी ध्‍वस्‍त हो गया।

loksabha election banner

रक्षा मंत्रालय के बयान के हवाले से 'रूस टुडे' ने बताया कि भूमध्‍य सागर के पूर्वी भाग से रूसी नौसेना के युद्धपोतों एडमिरल एसेन व एडमिरल ग्रिगरोविच और पनडुब्‍बी क्रास्नोडार ने सीरिया में आइएस के ठिकानों पर छह क्रूज मिसाइलें दागीं। पनडुब्‍बी ने पानी के भीतर से क्रूज मिसाइलों से हमला बोला।

हमले का मकसद सीरियाई प्रांत हमा में आइएस नियंत्रित ठिकानों और हथियारों के डिपो को तबाह करना था। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि जो आतंकी हमले में बच गए, उन्‍हें बाद में हवाई हमलों में मार गिराया गया।

रूसी अधिकारियों के अनुसार, आतंकी रक्‍का शहर छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे थे, जो कभी उनका गढ़ माना जाता था। अब इस पर सीरियाई कुर्दिश लड़ाकों और अमेरिकी नेतृत्‍व वाले गठबंधन बलों का कब्‍जा हो गया है। आतंकी रात में हमा प्रांत की ओर रवाना हो रहे हैं और वहां बड़ी-बड़ी इमारतों में अपने कमांड पोस्‍ट व हथियार डिपो बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्‍तर कोरिया ने फिर अमेरिका को दी चुनौती, एक और राॅकेट इंजन का किया परीक्षण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.