Move to Jagran APP

भारत-पाक के बीच तनाव कम करना सभी पक्षों के हित मेंः यूएस

अमेरिका ने कहा है कि भारत-पाक के बीच तनाव कम होना सभी पक्षों के हित में है। इसके साथ ही कहा कि दोनों देशों को अपनी साझा चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 10:30 AM (IST)
भारत-पाक के बीच तनाव कम करना सभी पक्षों के हित मेंः  यूएस

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि भारत-पाक के बीच तनाव कम होना सभी पक्षों के हित में है। इसके साथ ही कहा कि दोनों देशों को अपनी साझा चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

loksabha election banner

इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम भारत व पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने पर जोर दे रहे हैं और मुझे लगता है कि यह सभी पक्षों के लिए हितकारी होगा। गौरतलब है कि विदेश मंत्री जॉन कैरी ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने के अपने प्रयासों के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पिछले महीने फोन पर बात की थी।

किर्बी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह कहना सही होगा कि आप अमेरिकी विदेश मंत्री को इस प्रकार संपर्क करते आगे भी देख सकते हैं और इस संबंध में और वार्ता होगी। हमने समय के साथ तनाव बढ़ते और कम होते देखा है। आपने यह देखा है। प्रवक्ता ने कहा कि कैरी ने दो सप्ताह पूर्व जब आप सब से इस विषय पर बात की थी, तब वह स्पष्ट थे कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, यह एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है जिसके सामने बहुत-सी साझी चुनौतियां है, जिन पर दोनों देश मिलकर काम करना जारी रख सकते हैं।

पढ़ेंः मोदी सरकार की नीतियों का मुरीद अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.