Move to Jagran APP

पोप की अपील, बंद कीजिए खून-खराबा

पोप फ्रांसिस दुनियाभर में कई जगहों पर चल रहे संघर्ष से व्यथित हैं। उन्होंने पूरी दुनिया से खून-खराबा बंद करने की अपील की है। सेंट पीटर्स स्क्वायर पर रविवार को अपने साप्ताहिक संबोधन में पोप ने जनता से यह भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा, मैं अपने पूरे दिल से आप सभी से आग्रह करता हूं कि अब वक्त आ गया है कि हम लड़

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 12:42 AM (IST)
पोप की अपील, बंद कीजिए खून-खराबा

रोम। पोप फ्रांसिस दुनियाभर में कई जगहों पर चल रहे संघर्ष से व्यथित हैं। उन्होंने पूरी दुनिया से खून-खराबा बंद करने की अपील की है।

loksabha election banner

सेंट पीटर्स स्क्वायर पर रविवार को अपने साप्ताहिक संबोधन में पोप ने जनता से यह भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा, मैं अपने पूरे दिल से आप सभी से आग्रह करता हूं कि अब वक्त आ गया है कि हम लड़ाई-झगड़े बंद करें। भाईयों और बहनों, युद्ध को ना बोलिए। मैं उन सभी बच्चों की ओर से बोल रहा हूं जो भूख से तड़प रहे हैं, जिनका भविष्य अंधकारमय हो रहा है। मारे जा चुके, घायल, क्षत-विक्षत, अनाथ हो चुके, अपनी मुस्कराहट खो चुके सभी बच्चों की तरफ से मैं आप से अपील करता हूं कि अपनी कार्रवाईयों के बारे में रुककर दोबारा सोचिए।

अर्जेटीना में जन्मे पोप ने यह अपील ऐसे वक्त पर की है जब प्रथम विश्व युद्ध भड़कने के सौ साल पूरे होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, पश्चिम एशिया, इराक और यूक्रेन में चल रहे संघर्षो को लेकर मैं चिंतित हूं। इसलिए सभी से लड़ाई के अंत करने का आग्रह करता हूं। लेकिन, उन्होंने गाजा पट्टी में जारी संकट पर सीधा बयान नहीं दिया।

पढ़ें: सैन्य कार्रवाई फिर शुरू, भारतीय मूल के इजरायली सैनिक की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.