PreviousNext

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान का दोमुंहापन आया सामने

Publish Date:Sat, 20 May 2017 09:29 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 09:29 PM (IST)
कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान का दोमुंहापन आया सामनेकुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान का दोमुंहापन आया सामने
जियो टीवी ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय अदालत में इस बार पूरी तैयारी से जाएगा।

इस्लामाबाद, आइएएनएस/प्रेट्र। कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान दोमुंहेपन पर उतर आया है। एक तरफ, तो अंतरराष्ट्रीय अदालत (आइसीजे) में एक बार मुंह की खाने के बाद अपनी मजबूत टीम भेजने जा रहा है। दूसरी तरफ, उसके आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा है कि इस मामले में हम अपने कानून के हिसाब से चलेंगे।

जियो टीवी ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय अदालत में इस बार पूरी तैयारी से जाएगा। अटॉर्नी जनरल औसफ अली खुद अपने देश का पक्ष रखेंगे। इससे पहले पाकिस्तानी वकील खावर कुरैशी ने अपने देश की ओर से पैरवी की थी।

दूसरी तरफ, चौधरी निसार अली खान ने कहा कि यह जासूसी का मामला है और इस सिलसिले में पाकिस्तान का कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि जाधव की गिरफ्तारी से हम पाकिस्तान में कई आतंकी घटनाओं को टालने में सफल रहे।

पाकिस्तानी मंत्री का यह बयान अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले के दो दिन बाद आया है, जिसमें कोर्ट ने जाधव की फांसी पर अंतरिम रोक लगाने को कहा था। औसफ अली ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला मानने के लिए बाध्य नहीं है। इस मामले में गलत बिंदुओं पर प्रचार करके मूल विषय से ध्यान हटाया जा रहा है। 

राजनयिक पहुंच का आदेश नहीं

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच सुनिश्चित कराने का आदेश नहीं दिया है। शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आइसीजे ने सिर्फ अंतिम फैसला आने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाने का आदेश दिया है। अजीज ने फिर कहा कि जाधव भारत का कोई आम नागरिक नहीं था, बल्कि वह नौसेना का अधिकारी था और उसने जासूसी मामलों में शामिल होने की बात खुद मानी है।

यह भी पढ़ेंः जाधव मामले में अभी ज्यादा खुश न हो सरकार : शिवसेना

यह भी पढ़ेंः तो इसलिए अमेरिका के खिलाफ नॉर्थ कोरिया में धधक रही है आग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistans double face on Kulbhushan Jadhav case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इराक में आइएस के आत्मघाती हमले, 35 लोगों की मौतडोनाल्ड ट्रंप की जन स्वीकार्यता अब तक के सबसे निचले स्तर पर
यह भी देखें