Move to Jagran APP

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने वैलेंटाइन डे ना मनाने की दी सलाह, संस्कृति के खिलाफ बताया

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने देशवासियों से वैलेंटाइन डे ना मनाने की अपील की है। ममनून हुसैन ने इस्लामाबाद में स्कूल के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वेैलेंटाइन डे मनाना उनकी संस्कृति और मान्यताओं के खिलाफ है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 01:27 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 03:28 PM (IST)
पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने वैलेंटाइन डे ना मनाने की दी सलाह, संस्कृति के खिलाफ बताया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने देशवासियों से वैलेंटाइन डे ना मनाने की अपील की है। ममनून हुसैन ने इस्लामाबाद में स्कूल के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वेैलेंटाइन डे मनाना उनकी संस्कृति और मान्यताओं के खिलाफ है।

loksabha election banner

उन्होंने ये भी कहा कि ये त्योहार पश्चिमी सभ्यता का प्रतीक है और ये हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह बिना सोचे समझे पश्चिमी संस्कृति को अपनाने से हमारे मुल्यों में गिरावट आएगी। राष्ट्रपति हुसैन ने ये भी कहा कि पाकिस्तान अपने पूर्वज नेताओं की शिक्षाओं और उनकी राह पर चलकर ही विकास के पथ पर आगे बढ़ सकता है।

इससे पहले पाकिस्तान के शहर पेशावर की जिला परिषद ने भी आधिकारिक रूप से प्रस्ताव पारित कर राज्य में वैलेंटाइन डे मनाने का आदेश जारी किया । अपने आदेश में वैलेंटाइन डे का विरोध करते हुए कहा गया है कि ये त्योहार इस्लाम और हमारी संस्कारों और मान्यताओं के खिलाफ है।

पाकिस्तान की इस्लामिक पार्टी जमात-ए-इस्लामी के प्रस्ताव के बाद जिला परिषद ने इस बारे में आदेश जारी कर कहा कि लोगों को वैलेंटाइन डे मनाने से रोका जाए। परिषद ने अपने आदेश में कहा गया है कि इस्लाम में वैलेंटाइन डे की कोई परंपरा नहीं है साथ ही इसे पश्चिमी मान्यता बताते हुए इस्लाम के खिलाफ बताया गया है।
परिषद द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि ये दिन समाज में अश्लीलता फैलाने का जरिया बन गया है।

परिषद ने अपने आदेश में पुलिस को भी हिदायत दी है कि वो बाजारों से वैलेंटाइन डे के कार्ड और इस तरह के दूसरे सामान तुरंत हटा दें।

पढ़ें- बजरंग दल वैलेंटाइन डे का करेगा विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.