Move to Jagran APP

'नापाक' इरादे : भारत से पहले अलगाववादियों से बात करेगा पाकिस्तान

भारत के विरोध को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीरी अलगाववादियों से मुलाकात की बात दोहराई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का कहना है कि भारत के साथ बातचीत शुरू करने से पहले वह कश्मीरी अलगाववादियों को भरोसे में लेंगे।

By Murari sharanEdited By: Published: Thu, 20 Nov 2014 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 09:02 AM (IST)
'नापाक' इरादे : भारत से पहले अलगाववादियों से बात करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। भारत के विरोध को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीरी अलगाववादियों से मुलाकात की बात दोहराई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का कहना है कि भारत के साथ बातचीत शुरू करने से पहले वह कश्मीरी अलगाववादियों को भरोसे में लेंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में कश्मीर काउंसिल के सत्र को संबोधित करते हुए नवाज ने यह बात कही। शरीफ ने कहा, 'हमारा मानना है कि कश्मीर समस्या का हल बातचीत से ही संभव है। हमारी सरकार ने भारत के साथ वार्ता की पहल की लेकिन उन्होंने विदेश सचिव स्तरीय बैठक रद कर दी।'

शरीफ ने कहा, 'मैंने फैसला लिया है कि भारत के साथ बातचीत शुरू करने से पहले मैं कश्मीरी नेताओं से विचार विमर्श करूंगा।' शरीफ की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जबकि अगले हफ्ते नेपाल में दक्षेस देशों की बैठक होने जा रही है, जिसमें नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों शिरकत करेंगे।

शरीफ ने कहा कि हाल में नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर से गोलीबारी का हमारी सेना ने उचित जवाब दिया है। इस गोलीबारी ने विश्वास बहाली के प्रयासों को नुकसान पहुंचाया है। शरीफ ने इस बात पर भी जोर दिया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कश्मीर मसले पर भारत को वार्ता की मेज पर लाने में भूमिका निभानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र समेत सभी वैश्विक मंचों पर कश्मीर मसले को सक्रियता से उठाया। शरीफ ने इस मसले पर यूएन और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं की चुप्पी पर चिंता जताते हुए पहल की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.