Move to Jagran APP

डीएनए जांच से हुई पुष्टि, ड्रोन हमले में मारा गया शख्‍स था मुल्‍ला मंसूर

डीएनए टेस्‍ट से यह साबित हो गया है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया शख्‍स कोई और नहीं बल्कि अफगान तालिबान प्रमुख मुल्‍ला मंसूर ही था। इस हमले में एक टैक्‍सी ड्राइवर की भी मौत हो गई थी।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 07:34 PM (IST)
डीएनए जांच से हुई पुष्टि, ड्रोन हमले में मारा गया शख्‍स था मुल्‍ला मंसूर

इस्लामाबाद (प्रेट्र)। अफगान तालिबान के मुखिया मुल्ला मंसूर के मरने की पुष्टि डीएनए जांच से भी हो गई है। पाकिस्तानी गृह मंत्रालय के अनुसार ड्रोन हमले में मारे गए दो लोगों में से एक का डीएनए नमूना मुल्ला मंसूर के रिश्तेदार से मेल खाता है। अमेरिका ने बलूचिस्तान प्रांत के नुश्की जिले में 21 जून को मंसूर के वाहन को निशाना बनाया था। हमले में पाकिस्तानी चालक मुहम्मद आजम की भी मौत हो गई थी।

loksabha election banner

हर तरफ मची थी चित्कार, खुद को बचाने के लिए पानी में कूद रहे थे लोग

गृह मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा,'ड्रोन हमले में मारे गए दूसरे व्यक्ति की पहचान हो गई है। इस बात की पुष्टि हो गई है कि हमले में मारा गया व्यक्ति पूर्व तालिबान प्रमुख मुल्ला मंसूर था। मंसूर के एक रिश्तेदार से उसके डीएनए के मिलान से वास्तविक पहचान हो सकी है। यह रिश्तेदार शव लेने के लिए अफगानिस्तान से आया था।'

'उसे नहीं पता था कि उसकी गाड़ी में जो बैठा है वो मुल्ला मंसूर है' इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था कि सभी संकेत इस बात की पुष्टि करते हैं कि मारा गया व्यक्ति मुल्ला मंसूर ही था। इस बीच, मारे गए चालक के परिजनों ने नुश्की जिले में ड्रोन हमले को लेकर अमेरिका के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है।

स्टार्ट अप के लिए टैक्स छूट की अवधि बढ़ाने की मांग

हिंदू-मुस्लिम नहीं, विकास हमारा एजेंडा: अखिलेश यादव

विशेष इंटरव्यू: विपक्षी तो कहते रहेंगे, हम आगे बढ़ते रहेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.