Move to Jagran APP

जरदारी का दावा, नवाज शरीफ को फांसी से बचाया

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान उन्होंने पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ को फांसी से बचाया था। इसके बावजूद शरीफ ने उनसे मुलाकात करने के आग्रह को ठुकरा दिया है। जरदारी इन दिनों आगामी चुनाव के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तैयारियों का जायजा

By Edited By: Published: Fri, 15 Feb 2013 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2013 10:12 AM (IST)
जरदारी का दावा, नवाज शरीफ को फांसी से बचाया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान उन्होंने पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ को फांसी से बचाया था। इसके बावजूद शरीफ ने उनसे मुलाकात करने के आग्रह को ठुकरा दिया है। जरदारी इन दिनों आगामी चुनाव के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए लाहौर में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ से उनके भाई की मृत्यु पर शोक जताने के लिए मुलाकात करनी चाही थी।

loksabha election banner

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर में अपने निजी आवास बिलावल हाउस पर बुधवार को आगंतुकों से बातचीत में जरदारी ने शिकायत की कि शरीफ ने उनसे मिलने से मना कर दिया, जबकि एक समय उन्होंने उनकी जान बचाई थी। राष्ट्रपति ने दावा किया कि उन्होंने शरीफ को मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान फांसी दिए जाने से बचाया था।

उन्होंने बताया कि 1999 में सैन्य तख्तापलट के जरिए पीएमएल-एन सरकार को अपदस्थ करने के बाद मुशर्रफ ने जब शरीफ को जेल में डाल दिया था तो उनके साथ उनकी दोस्ती हो गई थी। जरदारी ने दावा किया कि उस समय मुशर्रफ जज रहमत हुसैन जाफरी पर शरीफ को कड़ी सजा देने का दबाव बना रहे थे।

अखबार ने जरदारी के हवाले से कहा, मेरी जाफरी से थोड़ी जान-पहचान थी। जब मैंने सुना कि मुशर्रफ उन पर शरीफ को सजा देने का दबाव बना रहे हैं, तो मैंने उन्हें सलाह दी कि मामले की सुनवाई के आधार पर ही फैसला करें। साथ ही दावा किया कि शरीफ को फांसी न देने के लिए उन्होंने जाफरी को राजी कर लिया था। आसिफ अली जरदारी पंजाब प्रांत में 2008 के चुनाव में पीएमएल-एन को मिली सफलता का श्रेय भी खुद को देते हैं।

आतंकियों को समर्थन जारी रखेगा पाक

वाशिंगटन। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा। भारत के आर्थिक विकास से फायदा उठाने के बजाए वह उसके खिलाफ अपनी विरोधी गतिविधियों को जारी रखेगा। वह न सिर्फ परमाणु हथियारों को लगातार बनाना जारी रखेगा बल्कि पर्दे के पीछे से आतंकी संगठनों को समर्थन देता रहेगा।

प्रतिष्ठित नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ रिसर्च फेलो फ्रैंक हॉफमैन ने यह बात कांग्रेशनल सुनवाई के दौरान अमेरिकी सांसदों से कही।

आतंकी हमलों में पाक में 16 की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए आतंकी हमलों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 20 ज्यादा घायल हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.