PreviousNext

पाकिस्तान में भगत सिंह शहीदी दिवस कार्यक्रम के लिए मांगी गयी सुरक्षा

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 07:25 PM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 07:33 PM (IST)
पाकिस्तान में भगत सिंह शहीदी दिवस कार्यक्रम के लिए मांगी गयी सुरक्षापाकिस्तान में भगत सिंह शहीदी दिवस कार्यक्रम के लिए मांगी गयी सुरक्षा
लाहौर हाइकोर्ट में शहीद दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के लिए सुरक्षा की मांग को देकर एक पिटीशन दायर की गयी है।

लाहौर (पीटीआई)। भारतीय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के शहीदी दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में सुरक्षा की मांग को लेकर लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। पाकिस्तान के भगत सिंह मेमोरियल फाउंडेशन ने कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले का हवाला देकर शनिवार को याचिका दाखिल की। कोर्ट इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा।

याचिका में फाउंडेशन के चेयरमैन और वकील इम्तियाज रशीद कुरैशी ने कहा है कि 23 मार्च को होने वाले कार्यक्रम में सुरक्षा प्रदान करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर आतंकियों से धमकियां मिली हैं।हमने प्रांतीय सरकार और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की लेकिन उन्होंने सकारात्मक जवाब नहीं दिया।

कुरैशी ने कहा कि पंजाब के मुख्य सचिव और आइजी सुरक्षा देने से मना कर रहे हैं जबकि यह देश के नागरिक का मूल अधिकार है। 23 मार्च 1931 को लाहौर के फव्वारा चौक पर भगत सिंह को साथियों राज गुरु और सुखदेव के साथ फांसी पर चढ़ा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: पुण्य तिथि पर शहीद को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी के गवाह बने मुलायम सिंह यादव तथा भाजपा के दिग्गज

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan memorial seeks security to mark Bhagat Singh anniversary(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एक आदमी की गिरफ्तारी के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ाईचीन में टॉयलेट पेपर चोरी रोकने को शौचालय में लगेंगे कैमरे
यह भी देखें