Move to Jagran APP

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ी, अदालत ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत ने इमरान खान और इस्लामी धर्मगुरु तहीरुल कादरी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 06:44 PM (IST)
इमरान खान की मुश्किलें बढ़ी, अदालत ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआइ) के अध्यक्ष पूर्व क्रिकेटर इमरान खान और इस्लामी धर्मगुरु तहीरुल कादरी की मुश्किलें बढ़ गई है। इस्लामाबाद की आतंकरोधी अदालत ने शुक्रवार को 68 समर्थकों सहित इनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया। न्यायाधीश कसूर अब्बास जैदी ने 17 नवंबर तक सभी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

दो साल पहले सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान पीटीवी पर हमला करने के मामले में यह आदेश जारी किया गया है। इस मामले में पूर्व में पुलिस गिरफ्तारी वारंट तामील कराने में विफल रही है। सुनवाई के दौरान न्यायाधीश जैदी ने इस पर नाराजगी जताई। यह आदेश ऐसे वक्त में दिया गया है जब भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर शरीफ के खिलाफ इमरान ने नए सिरे से आंदोलन का एलान किया है।

गौरतलब है कि 2014 में चुनाव में धांधली और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे को लेकर इस्लामाबाद में खान और कादरी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान एक सितंबर को दोनों के करीब चार सौ से पांच सौ समर्थकों ने पीटीवी मुख्यालय पर हमला कर प्रसारण बाधित कर दिया था। कुछ घंटों बाद प्रसारण तब चालू हो पाया था जब सेना ने हस्तक्षेप कर प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया। 1999 में परवेज मुशर्रफ के नेतृत्व में सैन्य तख्तापलट होने के बाद पहला मौका था जब सरकारी टीवी का प्रसारण बंद करना पड़ा था।

नवाज के खिलाफ बड़ी रैली से घबराए चीन के राजदूत ने की इमरान से मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.