PreviousNext

ICJ के फैसले पर पाक का जवाब, जाधव की फांसी पर नहीं हटेंगे पीछे

Publish Date:Wed, 10 May 2017 04:52 PM (IST) | Updated Date:Wed, 10 May 2017 05:20 PM (IST)
ICJ के फैसले पर पाक का जवाब, जाधव की फांसी पर नहीं हटेंगे पीछेICJ के फैसले पर पाक का जवाब, जाधव की फांसी पर नहीं हटेंगे पीछे
पाक आर्मी की बुधवार को हुई बैठक में फैसला किया गया कि वो कुलभूषण जाधव की फांसी पर कोई समझौता नहीं करेगा।

इस्लामाबाद, जेएनएन। पाकिस्तान की जेल में कथित जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नेवी के पूर्व कमांडेंट कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर अंतरराष्ट्रीय अदालत द्वारा लगाई रोक के बावजूद पाकिस्तान इस पर कोई समझौता करने को तैयार नहीं है।

पाक मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, आर्मी की बुधवार को हुई बैठक में फैसला किया गया कि वो कुलभूषण जाधव की फांसी पर कोई समझौता नहीं करेगा। पाक आर्मी की मी़डिया इकाई इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने इसकी जानकारी दी। रावलपिंडी के गैरिसन सिटी में आर्मी के जनरल हेडक्वार्टर में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता में कॉर्प्स कमांडर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस कॉन्फ्रेंस में जाधव मामले में चर्चा की गई।

इसके साथ ही पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया कि नेपाल में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों में से एक गायब है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने नेपाल में अपने पूर्व अधिकारी के गायब होने के मामले को जाधव के मुद्दे से जोड़ते हुए चेतावनी दी है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि कर्नल (रिटायर्ड) मुहम्मद जहीर हबीब को नेपाल में एक जॉब का लालच देकर फंसाया गया। इस संबंध में कोई और जानकारी उन्हें नहीं दी गई। जहीर पिछले हफ्ते भारत से सटी नेपाल की सीमा के नजदीक लुंबिनी से गायब हो गए थे।

यह भी पढ़ें: जाधव कहां और कैसे हैं अब भी इसकी कोई जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:pakistan army will not compromise on Kulbhushan Jadhav case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अमेरिका में शिक्षक ने आठ वर्षीय छात्रा के चेहरे से खींचा हिजाब, बर्खास्तपाकिस्तानी पायलट ने कॉकपिट में महिला यात्री को बैठाया
यह भी देखें