PreviousNext

हाफिज सईद की हिरासत में ही मनेगी ईद, लाहौर कोर्ट 3 जुलाई को सुनाएगा फैसला

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 03:13 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 03:13 PM (IST)
हाफिज सईद की हिरासत में ही मनेगी ईद, लाहौर कोर्ट 3 जुलाई को सुनाएगा फैसलाहाफिज सईद की हिरासत में ही मनेगी ईद, लाहौर कोर्ट 3 जुलाई को सुनाएगा फैसला
मुंबई हमले के मुखिया और जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद की ईद अब हिरासत में मनेगी।

लाहौर, पीटीआई। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके 4 साथी अपनी ईद हिरासत में ही मनाएंगे। हाफिज सईद को हिरासत में लेने के मामले में लाहौर उच्च न्यायालय अब 3 जुलाई को फैसला सुनाएगा। दरअसल जस्टिस अब्दुल सामी खान के नेतृत्व वाली बेंच 19 जून को फैसला सुनाने वाली थी लेकिन डिप्टी अटॉर्नी जनरल के मौजूद नहीं होने से इस फैसले को 3 जुलाई तक के लिए टाल दिया गया।

पंजाब (पाकिस्तान) सरकार के कानून अधिकारी की तरफ से जवाब दायर करने और सईद के वकील ए के डोगर के जिरह पूरी करने के बाद न्यायमूर्त अब्दुल समी खान की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पंजाब सरकार के जवाब के मुताबिक सईद और उसके सहयोगी अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ हुसैन को संघ सरकार के निर्देश पर शांति के लिए खतरा और देश की सुरक्षा के विपरीत गतिविधियों में कथित भूमिका के लिए हिरासत में लिया गया था।

सरकार ने सईद और उनके सहयोगियों को हिरासत में लेने पर न्यायिक समीक्षा बोर्ड को भी रिपोर्ट सौंपी थी। डोगर ने अपनी जिरह में कहा था कि याचिकाकर्ताओं की हिरासत अवधि 30 अप्रैल को समाप्त होने से पहले उन्हें न्यायिक समीक्षा बोर्ड के समक्ष पेश नहीं किया गया और खुद ही उनकी हिरासत अवधि बढ़ा दी।

उन्होंने कहा कि हिरासत की अवधि समीक्षा बोर्ड की आवश्यक मंजूरी के बिना बढ़ाना अवैध है। डोगर ने दावा किया कि सरकार ने याचिकाकर्ता को इसलिए हिरासत में लिया ताकि भारत और अमेरिका को खुश किया जा सके।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में बैठा यह अातंकी कश्मीर में फैलाना चाहता है अशांति, मांगी मदद

यह भी पढ़ें: नजरबंद रहने के बावजूद कश्मीर में हिंसा की आग भड़काने में जुटा है हाफिज सईद

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pak court defers verdict till July 3 in Saeed detention case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तानी सेना ने भारत का उड़ाया मजाकलंदन: आतंकी हमले के बाद गुस्‍साई भीड़ से इमाम ने किया था ड्राइवर का बचाव
यह भी देखें