PreviousNext

उत्‍तर कोरिया ने डोनाल्‍ड ट्रंप की इस चेतावनी को पूरी तरह से बताया बकवास

Publish Date:Thu, 10 Aug 2017 09:14 AM (IST) | Updated Date:Thu, 10 Aug 2017 11:28 AM (IST)
उत्‍तर कोरिया ने डोनाल्‍ड ट्रंप की इस चेतावनी को पूरी तरह से बताया बकवासउत्‍तर कोरिया ने डोनाल्‍ड ट्रंप की इस चेतावनी को पूरी तरह से बताया बकवास
एक साल से दोनों देशों में तनातनी जारी है। अमेरिका की लाख रोकने की कोशिश के बावजूद उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण और मिसाइलों का विकास कर रहा है।

वाशिंगटन/सियोल, रायटर्स। उत्‍तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी की स्थिति और भी बढ़ गई है। उत्‍तर कोरिया ने मिसाइल हमले की धमकी दे दी है। ऐसा डोनाल्‍ड ट्रंप की उस चेतावनी के बाद हुआ है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि अगर वह यूं ही अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

इसके जवाब में उत्‍तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिकी पैसिफिक क्षेत्र के गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की योजना बना रहा है। साथ ही ट्रंप की चेतावनी को पूरी तरह से बकवास बताया और कहा कि उन पर सिर्फ बलप्रयोग ही काम करेगा।

उत्तर कोरिया की पीपुल्स आर्मी के प्रवक्ता के अनुसार, गुआम पर हमले के लिए पूरी सावधानी से तैयारी है। नेता किम जोंग उन का आदेश मिलते ही अमेरिकी द्वीप पर हमला बोल दिया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा, अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ सुरक्षात्मक युद्ध लड़ रहा है। अगर अमेरिका ने और दुस्साहस दिखाया तो यह पूर्ण युद्ध में बदल जाएगा। तब गुआम ही नहीं अमेरिका के शहरों पर पूरी ताकत से हमला करने में गुरेज नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एक साल से उत्तर कोरिया और अमेरिका में तनातनी जारी है। अमेरिका की लाख रोकने की कोशिश के बावजूद उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण और मिसाइलों का विकास कर रहा है।

यह भी पढ़ें: क्योटो समझौते के दूसरे दौर के सुधार लागू करेगा भारत

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:North Korea calls Donald Trump warning a load of nonsense(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चीन ने भारत से फिर कहा-डोकलाम छोड़ो, भारत-चीन संघर्ष का काउंटडाउन शुरूनफरत भरे ट्वीट्स की तरफ ध्‍यान दिलाने के लिए शख्‍स ने उठाया ये कदम
यह भी देखें