Move to Jagran APP

योगी आदित्यनाथ को लेकर भारत ने न्यूयार्क टाइम्स को दिया करारा जवाब

न्यूयार्क टाइम्स ने अपने संपादकीय के शीर्षक में ही लिखा है कि मोदी हिंदू कट्टरपंथियों के भरोसे चल रहे हैं। इस पर भारत ने अखबार को करारा जवाब दिया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 04:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 12:21 PM (IST)
योगी आदित्यनाथ को लेकर भारत ने न्यूयार्क टाइम्स को दिया करारा जवाब
योगी आदित्यनाथ को लेकर भारत ने न्यूयार्क टाइम्स को दिया करारा जवाब

न्यूयार्क, प्रेट्र। योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर आलोचनात्मक लेख लिखने वाले न्यूयार्क टाइम्स को भारत ने बड़ा ही करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा इस तरह का लेख लिखने से अखबार की 'समझ' पर सवाल उठता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बाग्ले ने कहा, 'सभी संपादकीय या विचार विषयपरक होता है। यह मामला भी ऐसा ही है। वास्तविक लोकतांत्रिक तरीकों के फैसले पर संदेह करने की समझ से सवाल उठता है।'

loksabha election banner

दरअसल अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स ने जिस तरह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव जीतने पर त्योरियां चढ़ाई थीं, ठीक वैसी ही प्रतिक्रिया आदित्यनाथ योगी के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी थी। उसका कहना है कि आदित्यनाथ योगी धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए स्तब्धकारी हैं।

न्यूयार्क टाइम्स ने अपने संपादकीय के शीर्षक में ही लिखा कि मोदी हिंदू कट्टरपंथियों के भरोसे चल रहे हैं। संपादकीय के मुताबिक वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी ने पार्टी के कट्टरपंथी हिंदुओं को लुभाना शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने विकास और आर्थिक बढ़ोतरी के धर्मनिरपेक्ष लक्ष्यों की भी जमकर पैरवी की है।

संपादकीय के अनुसार चिंता इस बात की है कि मोदी ने देश में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा को मौन स्वीकृति दे दी है। इससे साफ है कि आगामी 2019 के चुनाव में भी चुनावी गणित बैठाना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी: 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी निलंबित, अध्यापकों को भी कड़े निर्देश जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.