Move to Jagran APP

पाक सेना प्रमुख से मिले पीएम नवाज के दूत, सीमा के हालात पर हुई चर्चा

गुरुवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के तीन सहयोगियों ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से मुलाकात की।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 04:52 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 09:20 PM (IST)
पाक सेना प्रमुख से मिले पीएम नवाज के दूत, सीमा के हालात पर हुई चर्चा

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में राजनीतिक सत्ता और सैन्य नेतृत्व में मतभेद की चर्चाओं के बीच गुरुवार शाम प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के तीन सहयोगियों ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से मुलाकात की। इन लोगों ने देश और भारत से लगने वाली सीमा के हालात की चर्चा की।

loksabha election banner

जनरल शरीफ से मुलाकात करने वालों में प्रधानमंत्री के छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ, गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान और वित्त मंत्री इशाक डार थे। बैठक में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर भी शामिल हुए।

रावलपिंडी के आर्मी हाउस में यह बैठक डेढ़ घंटे चली। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन में प्रकाशित इस खबर से सेना ने नाखुशी जताई थी कि आइएसआइ आतंकी संगठनों की मदद कर रही है। आतंकी संगठनों को आइएसआइ की मदद को लेकर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में मतभेद उभरे थे। इसी की खबर को अखबार ने प्रकाशित कर दिया था। सेना को शक था कि अपनी छवि को पाक-साफ बताने के लिए राजनीतिक नेतृत्व ने वह खबर मीडिया को दी थी। इस सिलसिले में पाकिस्तान सरकार जांच भी करवा रही है।

व्यापार रोकने की चेतावनी

पाकिस्तान के एक प्रमुख व्यापार संगठन ने तनावपूर्ण माहौल के कारण भारत के साथ व्यापार रोकने की चेतावनी दी है। डॉन ने फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अब्दुल रउफ आलम के हवाले से बताया है कि मौजूदा स्थिति में पाक के लिए भारत के साथ कारोबारी संबंध बनाए रखने की बाध्यता नहीं है। यदि माहौल में सुधार नहीं होता तो व्यापार पर फिलहाल रोक लगाई जा सकती है। सार्क चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की भूमिका पर भी आलम ने सवाल उठाए।

युद्ध क्षेत्र बन गया है बलुचिस्तान, हमले रोकने के लिए सरकार को चाहिए ज्यादा अधिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.